scriptकर्नाटक चुनाव में नहीं दिखा अमीर उम्मीदवारों का जलवा, ज्यादातर दौलतमंद हारे चुनाव | Mostly Richest candidates lost their Karnataka election | Patrika News

कर्नाटक चुनाव में नहीं दिखा अमीर उम्मीदवारों का जलवा, ज्यादातर दौलतमंद हारे चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2018 03:29:34 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

कर्नाटक चुनाव में करोड़पति उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया था लेकिन ज्यादातर उम्मीरवारों को जनता ने नकार दिया

election
नई दिल्ली : मंगलवार को कर्नाटक चुनाव के नतीजे आ गए। इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कई करोड़पति उम्मीदवार भी मैदान में उतरे थे। लेकिन ज्यादातर अमीर उम्मीदवार चुनावी रण में अपना दम नहीं दिखा पाए।
हारे सबसे अमीर प्रत्याशी

कांग्रेस से सबसे अमीर प्रत्याशी प्रिय कृष्ण गोविंदराजनगर से चुनाव हार गए हैं। 1020.5 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक प्रिय कृष्ण को भाजपा के वी सोमन्ना ने शिकस्त दी है। वहीं कांग्रेस के ही दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार एम. टी. बी नागाराजू ने जीत दर्ज की। वे होसकोट सीट से बीजेपी उम्मीदवार शरत कुमार बच्चेगौड़ा को हराकर जीते हैं। राज्य सरकार में मंत्री रहे डी. के. शिवकुमार को भी जीत हासिल हुई है। 619.8 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक शिवकुमार ने कनकपुरा सीट से बीजेपी के नारायण गौड़ा को हराया है।कांग्रेस के अमीर उम्मीदरवार की लिस्ट में चौथे उम्मीदवार अनिल लाड को बीजेपी के जी. सोमाखरा रेड्डी ने मात दी है। बता दें कि अनिल लाड की संपत्ति 342.2 करोड़ रुपए है।
Priya krishna
कांग्रेस उम्मीदवार प्रिय कृष्ण 1020.5 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं IMAGE CREDIT:
वहीं कलघाटगी सीट से करोड़पति कांग्रेस उम्मीदवार संतोष लाड को बीजेपी के सी एम निम्बंनावर ने हराया। संतोष लाड पांचवे सबसे अमीर उम्मीदवार थे। उनकी संपत्ति 186 करोड़ बताई गई है।
santosh lad
IMAGE CREDIT: कांग्रेस उम्मीदवार संतोष लाड को बीजेपी के सी एम निम्बंनावर ने हराया
बीजेपी के दौलतमंद प्रत्याशी भी हुए फेल

भारतीय जनता पार्टी में भी करोड़पति प्रत्याशियों का हाल खस्त ही रहा। के आर पुरा सीट से हारने वाले बीजेपी के उम्मीदरवार एन. एस नंदेशा रेड्डी की संपत्ति 303 करोड़ रुपए हैं। नंदेशा रेड्डी को कांग्रेस के बी. ए बसवराज ने हराया। भाजपा के दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी उदय बी गरुडाचार जीत गए हैं। उन्हें कांटे की टक्कर मिली। उदय बी गरुडाचार की संपत्ति 190 करोड़ रुपए है। उन्होंने कांग्रेस के आर. वी देवराज को हराया।
uday b
भाजपा के दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी उदय बी गरुडाचार जीते IMAGE CREDIT:
वहीं जनता दल सेक्युलर के सबसे दौलतमंद उम्मीदवार के. बागे गौड़ा भी चुनाव में अपना दम नहीं दिखाया पाए। बसवनागुड़ी सीट से लड़ते हुए उन्हें बीजेपी के रविसुब्रमण्य ने हराया। बता दें कि के. बागे गौड़ा की संपत्ति 302 करोड़ रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो