scriptNCP प्रमुख शरद पवार का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे 2019 लोकसभा का चुनाव | NCP chief Sharad Pawar will not fight 2019 Lok Sabha election | Patrika News

NCP प्रमुख शरद पवार का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे 2019 लोकसभा का चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2018 09:46:59 pm

Submitted by:

Anil Kumar

NCP प्रमुख शरद पवार ने ऐलान करते हुए कहा कि वे 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

NCP प्रमुख शरद पवार का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे 2019 लोकसभा का चुनाव

NCP प्रमुख शरद पवार का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे 2019 लोकसभा का चुनाव

नई दिल्ली। आम चुनाव 2019 को लेकर सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे को मात देने के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हैं तो वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने एक हैरान करने वाला फैसला लिया है। पवार ने ऐलान करते हुए कहा कि वे 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस बाबात पार्टी नेता जितेंद्र आव्हाड ने शनिवार को यह जानकारी दी। बता दें कि पवार के पुणे लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के कयासों पर विराम लगाते हुए आव्हाड ने बताया कि पार्टी प्रमुख ने 2014 में ही स्पष्ट कर दिया था कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

पश्चिम बंगाल में 22 लोकसभा सीटें जीतने के अमित शाह के दावे को चंदन मित्रा ने बताया हास्यास्पद

2014 में ही पवार ने की थी घोषणा

आपको बता दें कि मुंबई-कुर्ला से राकांपा के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि पवार ने पार्टी से उनके नाम पर विचार नहीं करने को कहा क्योंकि वह प्रत्याशी नहीं बनेंगे। शनिवार को पार्टी की बैठक में घोषणा करते हुए पवार ने बताया कि वे आगामी लोकसभा चुनाव की दौड़ में नही हैं। लिहाजा उनका नाम प्रस्तावि न किया जाए। बता दें कि यह बात सामने आई थी किशरद पवार ने पार्थ पवार के मवाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का विरोध किया है, हालांकि शनिवार की बैठक में जितेंद्र आव्हाड ने इस बात का खंड़न किया है। बता दें कि पार्थ पवार अजित पवार के बेटे हैं।

इस वजह से तारिक अनवर ने छोड़ी एनसीपी!…अब इस पार्टी का दामन थाम तय करेंगे राजनीतिक सफर?

लोकसभा प्रत्याशियो के लिए मंथन जारी

आपको बता दें कि जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि आगामी लोकसभा प्रत्याशियों के लिए मंथन जारी है और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा के बाद नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा। मालूम हो कि पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री पवार पार्टी की राज्य इकाई के दफ्तर में राकांपा के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए पिछले दो दिन से बैठक कर रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो