script

दिल्ली चुनाव: NDA की साझा रैली, नीतीश, शाह और नड्डा करेंगे संबोधित

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2020 12:51:37 pm

Submitted by:

Shivani Singh

राजग नेता ( NDA ) रविवार को करेंगे चुनाव प्रचार
अमित शाह और नीतीश कुमार होंगे एक मंच पर
तीन फरवरी को वजीरपुर में नीतीश कुमार करेंगे रैली

delhi election

,,,,

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार खत्म होने में अब केवल 5 दिनों का समय बचा है। ऐसे में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के नेता भी रविवार को चुनाव प्रचार में जोर लगाने उतर रहे हैं। इस सिलसिले में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) पूरी ताकत झोंकने जा रहा है।

यह भी पढ़ें

डिप्पी सीएम मनीष सिसोदिया बोले, आम बजट में दिल्ली और शिक्षा के लिए कुछ भी नहीं

रविवार को राजग की ओर से दो बड़ी चुनावी सभा आयोजित की जा रही है। इनमें से एक सभा बुराड़ी विधानसभा में होगी। इस चुनावी सभा में गृहमंत्री अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक ही मंच पर मौजूद रहेंगे।

दूसरी ओर राजग में एकजुटता दिखाने की कोशिश के तहत दिल्ली के संगम विहार में दूसरी बड़ी रैली हो रही है, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा साझा रूप से सभा को संबोधित करेंगे।

60d1326159107fe3c7fe308efc6e2b15.jpg
इस सभा में भाजपा और जद(यू) के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) भी शामिल होगी। लोजपा से पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान शिरकत करेंगे। संगम विहार विधानसभा क्षेत्र से भी जद(यू) के ही एस.सी.एल. गुप्ता चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

जामिया फायरिंग में घायल शादाब का बड़ा बयान, दिल्ली पुलिस और जेएमआईयू प्रशासन हिंसक घटना

दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐसा पहली बार हो रहा है कि बिहार में राजग की तीनों सहयोगी पार्टियां यहां भी एक साथ चुनाव लड़ रही हैं। जद(यू) को दो सीटें, जबकि लोजपा को एक सीट दी गई है। रविवार को होने वाली दोनों साझा सभाओं के अलावा तीनों दलों के नेताओं की अलग-अलग सभाएं भी होने वाली हैं।
इस कड़ी में तीन फरवरी को जहां वजीरपुर में नीतीश कुमार सभा को संबोधित करेंगे, तो पांच फरवरी को सीमापुरी में चिराग पासवान की सभा होगी। सीमापुरी से लोजपा उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो