scriptकेजरीवाल कैबिनेट 3.0 में शामिल होंगे नए चेहरे, सिसोदिया से ले सकते हैं शिक्षा विभाग | New faces include in Kejriwal Cabinet Education took from sisodiya | Patrika News

केजरीवाल कैबिनेट 3.0 में शामिल होंगे नए चेहरे, सिसोदिया से ले सकते हैं शिक्षा विभाग

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2020 03:58:54 pm

Delhi Polls Result 2020 केजरीवाल के कैबिनेट की तैयारी
नए चेहरों को शामिल करने पर जोर
सिसोदिया की जगह आतीशी को मिल सकता है शिक्षा विभाग

Delhi polls result 2020

केजरीवाल कैबिनेट 3.0 की तैयारी

नई दिल्ली। दिल्ली के तख्त पर एक बार फिर आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) ने कब्जा जमा लिया है। चुनाव में लगातार तीसरी बार जीतकर केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने जनता के दिलों पर एक बार फिर राज किया है। इसके साथ ही शुरू हो गई है केजरीवाल की तीसरी पारी की तैयारी। जी हां अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इसके साथ ही शुरू हो गई है केजरीवाल के कैबिनेट ( Kejriwal Cabinet ) को लेकर चर्चा।
अब इस बात को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर उनकी कैबिनेट कैसी होगी। पार्टी के सभी बड़े नेताओं और दूसरे कार्यकाल में मंत्री रहे सभी बड़े नामों को जीत मिली है।
निर्भया गैंगरेप केस में वकील ने उठाया सबसे ब़ड़ा कदम, दोषी की पैरवी करने से किया इनकार

इन नए नामों पर चर्चा
इस बार चुनाव जीत कर आने वाले वो नेता जिनके कैबिनेट में शामिल होने के आसार हैं उनमें आतिशी मार्लेना, राघव चड्ढा और दिलीप पांडे प्रमुख रूप से शामिल हैं।
माना जा रहा है कि केजरीवाल की कैबिनेट में इस बार भी ज्‍यादा बदलाव नहीं होंगे और पहले मंत्री रहे लोगों को एक बार और मौका दिया जा सकता है।

सिसोदिया की जगह आतीशी की बारी
दिल्ली चुनावी नतीजों के दौरान जिस सीट पर सबकी नजर थीं वो शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की पटपड़गंज सीट थी। सिसोदिया ने कड़े मुकाबले के बाद यहां जीत दर्ज की। अब माना जा रहा है कि केजरीवाल के अगले कैबिनेट में शिक्षा मंत्री का प्रभार सिसोदिया की जगह आतीशी को दिया जा सकता है। आतीशी ने कालकाजी से चुनाव जीता है।
आतीशी के साथ-साथ राघव चड्ढा भी केजरीवाल की गुड लिस्ट में शामिल हैं। दोनों ही नेताओं को पिछली सरकार में केजरीवाल के सलाहकार के तौर पर शामिल किया गया था।

हालांकि केंद्र के आरोपों के बाद उन्हें हटाया गया था। लेकिन इस बार राघव चड्ढा के भी कैबिनेट में शामिल होने के पूरे आसार हैं।
पिछली सरकार में मंत्री
मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत, राजेन्द्र पाल गौतम और सत्येन्द्र कुमार जैन ने भी अपनी-अपनी सीटों से जीत हासिल की है। ऐसे में इनके दोबारा मंत्रिमंडल में बने रहने के अवसर ज्यादा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो