शिवसेना, NCP और कांग्रेस गठबंधन पर गडकरी का तंज, सरकार बनने पर भी ज्यादा दिन नहीं चलेगी

  • महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर माथापच्ची जारी
  • नितिन गडकरी ने शिवसेना पर कसा तंज

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 22 Nov 2019, 04:55 PM IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। मुंबई से लेकर दिल्ली तक हाहाकार मचा हुआ है और लगातार बैठकों का दौर जारी है। आज शाम शिवसेना, कांग्रेस और NCP की अहम बैठक होने जा रही है। इससे पहले केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता नितिन गडकरी ने नए गठबंधन पर तंज कसा है।

नितिन गडकरी ने कहा कि भले ही ये तीन पार्टियां आज गठबंधन कर रही हैं। लेकिन, इनके बीच वैचारिक मतभेद है। उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना, कांग्रेस और NCP मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना भी लेती है तो भी यह सरकार बहुत आगे नहीं बढ़ेगी। उन्होंने यहां तक कहा कि शिवसेना का यह गठबंधन अवसरवादी है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और NCP का गठबंधन लगभग फाइनल हो चुका है। आज शाम होने वाली बैठक में इस गठबंधन को लेकर अंतिम मुहर लग सकती है। इतना ही नहीं एनसीपी और कांग्रेस, शिवसेना को सीएम पद देने के लिए तैयार है। अब सबकी निगाहें इस पर टिकी है कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा?

देखें गडकरी ने क्या कहा- https://www.youtube.com/watch?v=uerarxm3soE

गौरतलब है कि गुरुवार को दिल्ली में NCP प्रमुख शरद पवार के आवास पर कांग्रेस और NCP की बैठक हुई। बैठक में शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर अहम चर्चा हुई। इसके बाद कहा गया था कि शुक्रवार को मुंबई में एक बैठक होगी और उसमें सबकुछ तय किया जाएगा। इधर, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी कहा है कि आज शाम होने वाली बैठक में सबकुछ तय हो जाएगा और मुख्यमंत्री का नाम भी फाइनल हो जाएगा।

BJP Congress
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned