scriptJAP नेता पप्पू यादव ने सरकारी बंगला को किया खंडहर में तब्‍दील, खाली करने से पहले उखाड़े खिड़की और दरवाजे | Pappu Yadav transform government bungalow into ruins before evacuating | Patrika News

JAP नेता पप्पू यादव ने सरकारी बंगला को किया खंडहर में तब्‍दील, खाली करने से पहले उखाड़े खिड़की और दरवाजे

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2019 10:15:07 am

Submitted by:

Dhirendra

बीआर मेहता लेन में पप्‍पू यादव को अलाट हुआ था सरकारी आवास
पप्‍पू यादव के निजी सचिव ने सीपीडब्‍लूडी पर लगाया तोड़फोड़ का आरोप
बंगले में था 400 लोगों के रुकने का इंतजाम

pappu_yadav.jpg
नई दिल्‍ली। पीएम मोदी का दबाव ऐसा काम कर रहा है कि पूर्व जनप्रतिनिधियों ने दिल्‍ली के लुटिएन जोन में मिले सरकारी आवास को खाली करना शुरू कर दिया है। जनता अधिकार पार्टी ( JAP ) नेता और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने दिल्ली स्थित अपने बंगले को खाली कर दिया है। लेकिन इसे खाली करते वक्त उन्हें उसे ऐसा उजाड़ा कि अब पहचानना मुश्किल हो रहा है।
जानकारी के मुताबिक पप्‍पू यादव के आदमियों ने सरकारी आवास के कमरों से खिड़की-दरवाजे उखाड़ लिए। दीवारों से टाइल्स निकाल ली गई। बंगले में फर्नीचर बिखरा पड़ा है। बरामदे खंडहर में तब्दील हो गए हैं। अब यह आवास एक खंडहर जैसा दिखता है।
अतिरिक्त निर्माण ढहाया

दरअसल, पप्पू यादव को एक सांसद के रूप में लुटियंस दिल्ली स्थित बलवंत राय मेहता लेन में 11ए नंबर बंगला अलॉट किया गया था। अब जबकि पप्पू यादव सांसद नहीं है उनके द्वारा इस बंगले को खाली करते वक्त इसका बुरा हाल बना दिया गया। यहां का नजारा युद्ध क्षेत्र की किसी इमारत में मची तबाही जैसी है।
यह बंगला बिहार से पूर्व सांसद पप्पू यादव के नाम आवंटित है और बंगले में तबाही के मंजर की वजह इसे खाली करने से पहले इसमें किए गए अतिरिक्त निर्माण कार्य को हटाना बताया गया है।
लोगों के लिए किया था रुकने का इंतजाम

आवास पर मौजूद पप्पू यादव के निजी सचिव अजय कुमार ने दावा किया कि बंगले में लगभग 400 लोगों के रुकने का इंतजाम था। उन्होंने बताया कि हमारे सांसद जी ने उन मरीजों के लिए अपने सरकारी आवास में रुकने और ठहरने का इंतजाम किया था जो मधेपुरा सहित बिहार के अन्य इलाकों से इलाज कराने के लिए दिल्ली आते थे। इसीलिए बंगले के बाहर सुभाष चंद्र बोस सेवाश्रम का बोर्ड भी लगा हुआ है जिस पर लिखा है आपका घर, सबका घर।
CPWD ने जाप नेता के आरोपों को किया खारिज

जाप नेता अजय कुमार ने निर्माण कार्य को ढहाने और खिड़की-दरवाजे उखाड़ कर ले जाने का तोहमत केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) के सिर पर डाल दिया। हालांकि सीपीडब्ल्यूडी ने इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए स्पष्ट किया कि पूर्व सांसद ने अभी बंगले का कब्जा हस्तांतरित (ट्रांसफर) नहीं किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो