लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान जारी, वोट करने घरों से निकली ये दिग्गज हस्तियां

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान जारी, वोट करने घरों से निकली ये दिग्गज हस्तियां

Mohit sharma | Publish: May, 12 2019 09:53:57 AM (IST) राजनीति

  • लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर रविवार की सुबह सात बजे से मतदान जारी।
  • चरण में 4.75 करोड़ महिलाओं सहित 10.17 करोड़ मतदाता 989 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।
  • अपने वोट का इस्तेमालन करने घरों से निकलीं विराट कोहली समेत कई दिग्गज हस्ती।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर रविवार की सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और बिहार की आठ-आठ, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में 4.75 करोड़ महिलाओं सहित 10.17 करोड़ मतदाता 989 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

 

 Lok Sabha election 2019

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन पर बने पोलिंग बूथ में अपने मत का इस्तेमाल किया। आपको बता दें कि इस चरण में 1.13 लाख मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली में सात सीटों पर 164 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। यहां 1.43 करोड़ मतदाता इनकी किस्मत का फैसला करेंगे।

 

 Lok Sabha election 2019

क्रिकेटर से नेता बने पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गौतम गंभीर ने रविवार को यहां मतदान किया। गंभीर और उनकी पत्नी ने पुराना राजेंद्र नगर इलाके में मतदान किया। उनका कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी से त्रिकोणीय मुकाबला है।





 Lok Sabha election 2019

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को मतदान करने के बाद मतदाताओं से मतदान करने की अपील की। मतदान करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि सभी को मतदान करने के लिए आना चाहिए और मैं सभी से ऐसा करने का आग्रह करता हूं।" विराट अपने भाई के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे।

 Lok Sabha election 2019

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर रविवार को शताब्दी ट्रेन से अपने पैतृक शहर करनाल में मतदान करने के लिए रवाना हुए। खट्टर ने ट्वीट किया, "लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के लिए चंडीगढ़ से करनाल के लिए जा रहा हूं।" उन्होंने कहा कि मतदान के लिए काफी उत्साहित हूं और आप सबको भी पूरे जोश के साथ अपने क्षेत्र के मतदान केंद्र पर जाना चाहिए और अपनी भागीदारी सुनिश्चित करानी चाहिए।

 Lok Sabha election 2019

दिल्ली के पूर्व सीएम और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने निजामुद्दीन (पूर्व) के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

 Lok Sabha election 2019

मध्य प्रदेश बीजेपी की भोपाल सीट से उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया। उनके सामने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।

 Lok Sabha election 2019

पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के पांडव नगर में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से रविवार को हो रहे लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान करने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, "लोकसभा चुनाव 2019 का एक और चरण आ गया। आज छठे चरण में जिन मतदाताओं के संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहे हैं, उन सभी मतदाताओं से मतदान करने का आग्रह करता हूं।" उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि युवा मतदाता रिकॉर्ड संख्या में मतदान करेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned