script

राहुल गांधी इस्तीफे पर अडिग, PL पूनिया बोले- ‘कांग्रेस को जल्द तलाशना होगा नया​ विकल्प’

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 03:02:47 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Rahul Gandhi Resignation की बात पर अडिग हैं
PL Punia ने कांग्रेस को नया विकल्प तलाशने को कहा

Rahul Gandhi Resignation

राहुल गांधी इस्तीफे पर अडिग, PL पूनिया बोले- कांग्रेस को जल्द तलाशना होगा नया​ विकल्प

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ( rahul gandhi resignation ) पद से इस्तीफे को लेकर अडिग राहुल गांधी को लेकर अब पार्टी के भीतर नेता भी मुखर होने लगे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ( PL Punia ) ने कहा कि राहुल गांधी अपने इस्तीफे ( Rahul Gandhi Resignation ) की बात पर अडिग हैं और अपना फैसला वापस नहीं लेंगे। पुनिया ने कहा कि अब कांग्रेस ( Congress ) को राहुल गांधी की जगह विकल्प तलाशना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए पार्टी को जल्द से जल्द समाधान निकालना चाहिए। पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के नए अध्यक्ष ( Congress New Chief ) के लिए अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) या एके एंटनी ( AK Antony ) के नामों पर चर्चा चल रही है।

 

Rahul Gandhi Resignation

नया विकल्प की तलाशना चाहिए

वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ( assam cm tarun gogoi ) ने हैरानी भरा बयान दिया है। तरुण ने कहा कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi Resignation ) अगर पार्टी के अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहते तो उनको जल्द ही पार्टी में अपना विकल्प चुनना चाहिए। दौरान तरुण गोगोई ने कहा कि अब राहुल को कांग्रेस के अध्यक्ष के लिए बिना देरी लगाए नया विकल्प की तलाशना चाहिए।

 

Rahul Gandhi Resignation

हरियाणा इकाई नेताओं से बातचीत

इसके साथ ही अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi Resignation ) लोकसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन की समीक्षा के लिए पार्टी के राज्य प्रभारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं। राहुल गांधी गुरुवार को कांग्रेस की हरियाणा इकाई नेताओं से बातचीत करेंगे। वहीं, बुधवार को राहुल के साथ महाराष्ट्र के नेताओं के साथ होने वाली बैठक टल गई है, जो 29 जून को हो सकती है। आपको बता दें कि राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के चलते कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले पर अडिग हैं।

 

Rahul Gandhi Resignation

नेताओं से चुनावी रणनीतियों पर चर्चा

पार्टी सूत्रों के अनुसार हरियाणा के बाद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi Resignation ) जल्द ही दिल्ली कांग्रेस इकाई के नेताओं से भी मिलेंगे। दरअसल, अगले कुछ महीनों में ही इन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। यही वजह है कि राहुल गांधी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पार्टी नेताओं से चुनावी रणनीतियों पर चर्चा करते हैं।

 

Rahul Gandhi Resignation

फैसले से हटने की बात से इनकार

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ( Rahul Gandhi Resignation ) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले अपने फैसले से हटने की बात से इनकार कर दिया था। कांग्रेस संसदीय दल की यह बैठक सप्रंग अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई थी। हालांकि बैठक में पार्टी के सांसदों ने राहुल से इस्तीफा वापस लेने की मांग की थी। लेकिन राहुल गांधी ने उनकी मांग को खारिज कर दिया।

 

Rahul Gandhi Resignation

वरिष्ठ नेता टी.एस. सिंह देव से चर्चा

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi Resignation ) ने पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल.पुनिया से चर्चा करने के कुछ दिनों बाद राज्य के वरिष्ठ नेता टी.एस. सिंह देव से चर्चा की। आपको बता दें कि राहुल ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद पिछले माह कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

 

ट्रेंडिंग वीडियो