पीएम मोदी: यह नया हिन्‍दुस्‍तान है, हम छेड़ने वालों को घर में घुसकर मारेंगे

पीएम मोदी: यह नया हिन्‍दुस्‍तान है, हम छेड़ने वालों को घर में घुसकर मारेंगे

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: May, 01 2019 11:17:52 AM (IST) | Updated: May, 01 2019 02:15:49 PM (IST) राजनीति

  • पूर्वांचल की एक दर्जन सीटों पर भाजपा की नजर
  • अयोध्‍या मर्यादा पुरुषोत्तम राम की धरती है
  • रैली के जरिए 2014 के प्रदर्शन को दोहराने की रणनीति

नई दिल्‍ली। बुधवार को अयोध्‍या पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अयोध्‍या आकर धन्‍य महसूस कर रहा हूं। अयोध्‍या देश के स्‍वाभिमान की धरती है। उन्‍होंने कहा कि पिछले पांच साल में देश का स्‍वाभिमान बढ़ा है। अयोध्‍या पुरुषोत्तम राम की धरती है। बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद अयोध्‍या की उनकी ये पहली यात्रा है।

 

आपकी तालियों से विपक्षियों का BP बढ़ जाता है

पीएम मोदी ने अयोध्‍या में जनसभा की शुरुआत जय श्रीराम से की। उन्‍होंने कहा कि आपकी तालियों से विपक्षियों का ब्‍लड प्रेसर बढ़ जाता है। विपक्षी पार्टियों के नेताओं को गरीबों, दलितों और कमजोर वर्ग के लोगों के लिए काम करना अच्‍छा नहीं लगता। हमारी सरकार ने गरीबों और मजदूरों के लिए काम किया। BSP ने अंबेडकर के आदर्शों के विपरीत काम किया तो समाजवादी पार्टी ने लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिलाया।

आतंकी हमलों में आई कमी

पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि आज हमारा देश पहले से ज्‍यादा सुरक्षित है। बीते पांच सालों में आतंकी हमले में कमी आई है। हमारी नीति है कि हम किसी को छेड़ते नहीं, लेकिन हमें कोई छेड़़ेगा तो हम छोड़ेंगे नहीं। यह नया हिन्‍दुस्‍तान है। हम छेड़ने वालों को घर में घुसकर मारेंगे।

- अयोध्या में मनाई गई दिवाली की चर्चा दुनियाभर में हुई।
- मैंने हर गरीब और हर मजदूर का दर्द समझा।
- हमारी सरकार हाल ही में पीएम श्रम योगी मानधन योजना लेकर आई है।
- मिशन इंद्रधुनष के तहत टीकाकरण का दायरा बढ़ाया।
- मैंने गरीबों का दर्द समझा, दर्द निवारण की कोशिश की।
- गांधी परिवार के लोग सिर्फ अपना हित सोचते हैं।
- आपकी तालियों में विपक्षियों का BP बढ़ जाता है।
- गरीबों और मजदूरों के लिए हमने काम किया।
- BSP ने अंबेडकर के आदर्शों के विपरीत काम किया।
- समाजवादी पार्टी ने लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिलाया।

गांधी परिवार पर बोला हमला

गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्‍हें केवल अपने हितों की चिंता होती है। गांधी परिवार के लोग गरीबों की बात करते हैं, पर गरीबों की चिंता नहीं करते। हमारी सरकार ने गरीबों की चिंता की है। गरीबों की जिंदगी आसान बनाने के लिए हमारी सरकार ने काम किया है। गरीबों के स्‍वास्‍थ्‍य चिंता से मुक्‍त करने के लिए आयुष्‍मान भारत योजना की शुरुआत की है। उज्‍जवला योजना के तहत गरीबों को गैस कनेक्‍शन देने का काम जारी है। एक रुपए महीने में गरीबों को दो लाख का बीमा की सुविधा हमारी सरकार ने मुहैया कराने काम किया है।

बता दें कि पांच साल तक अयोध्‍या से दूरी बनाकर रखने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पहली बार अयोध्‍या पहुंचे हैं। इस रैली का मकसद सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के प्रियंका गांधी कार्ड से बने सियासी माहौल को तोड़ना है। इस रैली के जरिए पार्टी की रणनीति मोदी की छवि का लाभ उठाते हुए पूर्वांचल की एक दर्जन से ज्‍‍‍‍‍‍‍‍यादा सीटों पर जीत सुनिश्चित करना है।

लोकसभा चुनावः मोदी और प्रियंका के बीच जारी है नहले पर दहले का खेल

 

गोसाईंगज में किया जनसभा को संबोधित

बुधवार को पीएम की जनसभा अयोध्या और अंबेडकर नगर के बीच फैजाबाद के गोसाईंगंज के माया बाजार इलाके में हुई। अयोध्या से करीब 25 किमी दूरी पर पीएम ने लोगों को संबोधित किया। बता दें कि फैजाबाद लोकसभा सीट के तहत ही अयोध्या आता है। प्रधानमंत्री ने यह रैली फैजाबाद और अंबेडकरनगर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के समर्थन में किया।

एक दर्जन सीटों पर होगा असर

माना जा रहा है कि पीएम की रैली का असर दो लोकसभा सीटों तक सीमित न होकर पूर्वांचल की अधिकांश सीटों पर होगा। फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से सटी हुई अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, बस्ती, जौनपुर और प्रतापगढ़ सीटें हैं। इन संसदीय सीटों पर छठे चरण में वोटिंग होनी हैं। फैजाबाद, बाराबंकी, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा जैसी सीटों पर पांचवें चरण में वोटिंग होनी है। 2014 में इन सारी सीटों को भाजपा जीतने में कामयाब रही थी।

लोकसभा चुनाव: गुजरात BJP अध्‍यक्ष जीतू वघानी पर गिरी EC की गाज, प्रचार पर 72 घंटे की रोक

सियासी संदेश

दरअसल, केंद्र और यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद से अयोध्या में कई बड़े आयोजन कराकर पार्टी ने राजनीतिक और सामाजिक संदेश दिए हैं। प्रदेश की योगी सरकार अयोध्या में दीपावली के मौके पर भव्य दीपोत्सव का आयोजन कराती आई है। योगी सरकार ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया है। अयोध्या में भगवान राम की बड़ी प्रतिमा लगाने को भी मंजूरी दी जा चुकी है। रामायण म्यूजियम बनाया जा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned