script3 दिवसीय UK दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, ब्रिटिश संसद में देंगे भाषण | PM Narendra Modi leaves for UK | Patrika News
राजनीति

3 दिवसीय UK दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, ब्रिटिश संसद में देंगे भाषण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह अपनी तीन दिवसीय ब्रिटेन के दौरे पर रवाना हो गए हैं, वहां वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कैमरून और महारानी एलिजाबेथ से मुलाकात करेंगे

PM Modi

PM Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह अपनी तीन दिवसीय ब्रिटेन के दौरे पर रवाना हो गए हैं। नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार ब्रिटेन के दौरे पर गए हैं। अपनी इस तीन दिवसीय यात्रा में वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कैमरून और महारानी एलिजाबेथ से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वह लंदन में रहने वाले करीब 60 हजार भारतीयों को भी संबोधित करेंगे। विदेशी धरती पर होने वाला यह पीएम मोदी का सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा।

12, 13 और 14 नवंबर के इस तीन दिवसीय दौरे पर पीएम भारतीय समय के मुताबिक आज दोपहर साढ़े तीन बजे लंदन पहुंचेंगे। 14 नवंबर तक लंदन में रहने के बाद बाद पीएम मोदी तुर्की जाएंगे। 15 और 16 नवंबर को तुर्की में जी-ट्वेंटी देशों का शिखर सम्मेलन है। ब्रिटेन पहुंचने के बाद पीएम मोदी ब्रिटेन की संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। वह ऐसे पहले भारतीय होंगे जो ब्रिटेन के संसद को संबोधित करेंगे।

इसके बाद वह उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे और इससे दोनों देशों में एक लाख करोड़ रुपए के समझौते होने की उम्मीद जताई जा रही है। लंदन में पीएम मोदी के स्वागत और प्रचार के लिए डबल डेकर बस का इस्तेमाल किया गया है। जिसपर ‘यूके वेलकम्स मोदी’ लिखा हुआ है।

मोदी की तीन दिवसीय यात्रा के बारे में वहां के सभी ब्रिटिश अखबारों ने लिखा है। कई अखबारों ने लिखा है कि बिहार चुनाव में मिली शर्मनाक हार का असर उनकी इस यात्रा पर पड़ सकता है। हालांकि लोगों को उनके यहां आने का बेसब्री से इंतजार है।

Home / Political / 3 दिवसीय UK दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, ब्रिटिश संसद में देंगे भाषण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो