scriptनवजोत सिद्धू से नाराज सीएम अमरिंदर सिंह जल्द करने जा रहे बड़ी कार्रवाई, बस इस बात का इंतजार | punjab cm captain amrinder singh do big action against navjot singh sidhu | Patrika News
राजनीति

नवजोत सिद्धू से नाराज सीएम अमरिंदर सिंह जल्द करने जा रहे बड़ी कार्रवाई, बस इस बात का इंतजार

पंजाब कांग्रेस में लगातार बढ़ रही है अंदरुनी कलह
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह करने जा रहे बड़ा फैसला
नवजोत सिंह सिद्धू पर गिर सकती है गाज, छिन सकता है विभाग

नई दिल्लीJun 05, 2019 / 02:51 pm

धीरज शर्मा

navjot sidhu

नवजोत सिद्धू से नाराज सीएम अमरिंदर सिंह जल्द करने जा रहे बड़ी कार्रवाई, बस इस बात का इंतजार

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में चल रहा घमासान रोज नया मोड़ ले रहा है। कभी नवजोत सिंह सिद्धू तो कभी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह एक दूसरे पर भारी पड़ रहे हैं। दोनों के बीच चल रही जुबानी जंग ने आलाकमान को भी पेशानी पर भी सिलवटें डाल दी हैं। अब कांग्रेस की इस अंदरुनी कलह में गेंद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के पाले में आती दिख रही है। दरअसल सिद्धू से नाराज चल रहे सीएम अमरिंदर जल्द ही उनका विभाग बलदने जा रहे हैं।

विभागों के फेरबदल की तैयारी
वैसे तो लंबे समय से ये खबर आ रही है कि सीएम अपने मंत्रियों को विभागों में फेरबदल करने जा रहे हैं। लेकिन अब इसको अंतिम रूप दिया जा रहा है। माना जा रहा है कि मंत्रियों के विभागों के फेरबदल का सबसे ज्यादा असर नवजोत सिंह सिद्धू पर पड़ने वाला है। क्योंकि सीएम सार्वजनिक रूप से सिद्धू के कामकाज को लेकर अंगुली उठा चुके हैं। यही नहीं उन्होंने सिद्धू की परफॉर्मेंस पर भी सवाल खड़े किए थे।
ये भी पढ़ेंः नंदा देवी मिशन रेस्क्यू : लापता पर्वतारोहियों को खोजने वायुसेना का हेलिकॉप्टर ITBP टीम के साथ रवाना

navjot
सिद्धू के साथ अन्य मंत्रियों पर भी गाज
मंत्रियों के विभाग बदलने के पीछे सिर्फ नवजोत सिंह सिद्धू ही नहीं बल्कि सीएम के निशाने पर दो-तीन और मंत्री भी हैं। इन मंत्रियों का कसूर है कि इन्होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जिन इलाकों की इन पर जिम्मेदारी थी वहां ये बढ़त नहीं दिला पाए।
rahul
आलाकमान के इशारे का इंतजार
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। उन्हें इंतजार है तो बस कांग्रेस आलाकमान के इशारे का। इसके बाद वे अपनी अगली रणनीति पर काम करना शुरू कर देंगे। आपको बता दें कि अमरिंदर सिंह लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद ही सिद्धू का विभाग बलदने की बात कह चुके हैं।
amrinder
कैप्टन की चाल में फंसे सिद्धू
वाक पटुता में भले ही सिद्धू को हराना मुश्किल हो लेकिन राजनीति में वो कैप्टन से अभी कमजोर हैं। हालात तो कुछ यही बयां कर रहे हैं। दरअसल लोकसभा चुनाव के बाद जैसे ही कैप्टन ने सिद्धू के विभाग बदलने की बात कही। सिद्धू ने ताबड़तोड़ गलतियां कर डालीं और कैप्टन की चाल में फंस गए। सिद्धू मुख्यमंत्री की ओर से बुलाई गई कांग्रेस की बैठक में नहीं पहुंचकर पहली गलती कर बैठे। इसके बाद उनकी पत्नी नवजोत कौर ने ये कहकर बड़ा बयान दे दिया सिद्धू को पार्टी की ओर से बुलाया ही नहीं गया।
आपको बता दें कि कांग्रेस की नीति के मुताबिक मंत्रियों के विभाग बदलने का अधिकार मुख्यमंत्री के पास ही होता है, जबकि मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष की स्वीकृति जरूरी है। ऐसे में फिलहाल सबकी निगाहें कांग्रेस आलाकमान पर टिकी हैं।

Home / Political / नवजोत सिद्धू से नाराज सीएम अमरिंदर सिंह जल्द करने जा रहे बड़ी कार्रवाई, बस इस बात का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो