scriptराहुल गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश, CWC ने किया खारिज: सुरजेवाला | Rahul gandhi in Congress working committee meeting in delhi | Patrika News

राहुल गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश, CWC ने किया खारिज: सुरजेवाला

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2019 08:27:20 am

Submitted by:

Mohit sharma

दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक संपन्न।
राहुल गांधी के इस्तीफा की बात से कांग्रेस का इनकार।
आम चुनावों में भाजपा को 303 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत मिला है।

pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद आज यानी शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई। इसके बाद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन उनके इस्तीफे को मंजूर नहीं किया गया

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

खबर है कि वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार का नहीं होना चाहिए। उन्होंने अगले अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका गांधी का नाम भी प्रस्तावित नहीं करने को कहा है।

बैठक से पहले प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राहुल गांधी से बात की थी। वहीं, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों ने राहुल गांधी को इस्तीफा न देने को कहा है। मोहन सिंह ने राहुल से कहा कि चुनाव में हार जीत लगी रहती है। इसलिए इस्तीफा देने की कोई जरूरत नहीं है। बैठक में हिस्सा लेने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, व पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मौजूद रहे।

https://twitter.com/ANI/status/1132187137892208640?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि देश में हुए आम चुनावों में भाजपा को 303 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत मिला है, जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी का एक बार फिर देश का प्रधानमंत्री बनना तय हो गया है। वहीं, कांग्रेस केवल 52 सीटों पर ही सिमट कर रह गई है। हालांकि कांग्रेस को पिछले बार से 8 सीटें अधिक मिली हैं। हालत यह कि कांग्रेस इस बार लोकसभा में विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पाएगी। क्योंकि मुख्य विपक्षी पार्टी बनने लिए लोकसभा में उसके 54 सदस्य होने जरूरी है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1132155742755049473?ref_src=twsrc%5Etfw

देश में इस बार चली भगवा लहर में विपक्षी पार्टियों के बड़े—बड़े नेता धराशायी हो गए हैं। यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद अमेठी से अपनी सीट नहीं बचा पाए हैं और उनको भाजपा की स्मृति ईरानी ने 54 हजार वोटों से पराजित कर दिया है।

https://twitter.com/ANI/status/1132154915323883521?ref_src=twsrc%5Etfw

 

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो