scriptCWC Meeting: राहुल गांधी बोले- करूंगा कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर विचार | Rahul Gandhi will consider to become Congress President: Reports | Patrika News

CWC Meeting: राहुल गांधी बोले- करूंगा कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर विचार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2021 05:24:57 pm

कांग्रेस कार्यकारी समिति की शनिवार को आयोजित बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें पार्टी नेताओं से विचारधारा के स्तर पर स्पष्टता की जरूरत है। हालांकि इस दौरान राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं की मांग पर कहा कि वह अध्यक्ष बनने पर विचार करेंगे।

राहुल गांधी सूरत आएंगे

Rahul Gandhi will consider to become Congress President: Reports

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति की शनिवार को बैठक में वरिष्ठ नेताओं द्वारा राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष बनने का अनुरोध किया गया था। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि वह इस पर विचार करेंगे। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी नेताओं से विचारधारा के स्तर पर स्पष्टता की जरूरत है। कुछ नेताओं ने सुझाव दिया कि जब तक पार्टी का नया अध्यक्ष नहीं चुना जाता, राहुल गांधी को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।
पंजाब संकट के बाद कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाने वाले जी-23 नेताओं के हालिया विद्रोह के संदर्भ में सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि वह एक पूर्णकालिक और व्यावहारिक कांग्रेस अध्यक्ष हैं।
इस दौरान सोनिया गांधी ने कहा, “मैंने हमेशा स्पष्टता की सराहना की है। मीडिया के माध्यम से मुझसे बात करने की कोई जरूरत नहीं है। तो आइए हम सभी एक स्वतंत्र और ईमानदार चर्चा करें। लेकिन इस कमरे की चारदीवारी के बाहर जो बात होनी चाहिए, वह सीडब्ल्यूसी का सामूहिक निर्णय है।”
https://twitter.com/ANI/status/1449323404729860104?ref_src=twsrc%5Etfw
सोनिया गांधी ने कहा, “पिछले दो वर्षों में बड़ी संख्या में हमारे सहयोगियों, विशेष रूप से युवाओं ने पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को लोगों तक ले जाने में नेतृत्व की भूमिका निभाई है– चाहे वह किसानों का आंदोलन हो, महामारी के दौरान राहत का प्रावधान हो, युवाओं और महिलाओं से जुड़े चिंता के विषय पर प्रकाश डालना हो, या दलितों-आदिवासियों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, मूल्य वृद्धि और सार्वजनिक क्षेत्र की तबाही से जुड़े मामले सामने लाना हो।”
कांग्रेस कार्यसमिति ने शनिवार को करीब पांच घंटे की अपनी बैठक में फैसला किया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा।

अंबिका सोनी ने एएनआई को बताया कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में सभी की राय थी कि राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनना चाहिए। हालांकि इस बात पर भी सहमति बनी कि फैसला उन्हीं पर निर्भर है। अंबिका सोनी ने कहा, “सभी ने एकमत सेसहमति व्यक्त की, वह (राहुल गांधी) (पार्टी अध्यक्ष) बनेंगे या नहीं। सभी की राय है कि राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनना चाहिए।”
राहुल गांधी ने 2019 के आम चुनाव के बाद कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो