फिर बिगड़ी Lalu Yadav की तबीयत, अब डॉक्टरों की मीटिंग में लिया गया बड़ा फैसला

  • RJD चीफ Lalu Yadav फिर बिगड़ी तबीयत
  • फेफड़ों में संक्रमण के बाद सांस लेने में हो रही है दिक्कत
  • रिम्स में डॉक्टरों ने भी जताई चिंता

By: धीरज शर्मा

Updated: 23 Jan 2021, 02:04 PM IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) की सेहत को लेकर बड़ी खबर आई है। दरअसल पिछले दो दिन से लगातार लालू की तबीयत बिगड़ रही है। लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी उनसे मिलने रिम्स (RIMS) पहुंच गई हैं। वहीं डॉक्टर्स लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद चिकित्सकों ने बड़ा फैसला लिया है।

डॉक्टरों ने लालू यादव को बेहतर उपचार के लिए दिल्ली स्थित एम्स रेफर किया है। रिम्स ने इस बाबत होटवार जेल प्रबंधन को भी जानकारी दे दी है साथ ही जेल अधीक्षक ने भी इसकी पुष्टि की है। दरअसल गुरुवार शाम से लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। उनके चेहरे पर सूजन भी है।

रेल यात्रियों के लिए आई अच्छी खबर, नए साल की शुरुआत में ही ये बड़ी सुविधा दे रहा है भारतीय रेलवे

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सेहत इन दिनों काफी खराब चल रही है। शुक्रवार रात को लालू यादव की तबीयत अचानक बिगड़ी। इसके बाद रांची स्थित रिम्स अस्पताल में उनका इलाजा शुरू किया गया।

शुक्रवार को ही लालू की सेहत जानने उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव समेत कई जाने-माने लोग पहुंचे। इस दौरान परिवार ने भी इच्छा जाहिर की थी कि वे लालू यादव का बेहतर इलाज करवाना चाहते हैं। ऐसे में उन्हें बाहर ले जाने की इजाजत दी जाए।

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू यादव को डॉक्टरों की मीटिंग के बाद दिल्ली स्थिति एम्स के लिए रैफर किया गया।

इन लोगों ने की मुलाकात
लालू यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद सबसे पहले बेटी मीसा भारती अस्पताल पहुंची। वहीं पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी रिम्स पहुंचकर लालू की सेहत जानी।

छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ तेजप्रताप यादव भी पिता से मिलने पहुंचे।

गणतंत्र दिवस पर खास झांकी पेश करेगी नौसेना, जानिए इस बार की परेड में भारत की किस जीत को दर्शाया जाएगा

कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लालू
आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव पहले ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। डॉक्टरों से मिली जानकारी के मुताबिक उनकी सिर्फ 25 फीसदी कीडनी काम कर रही हैं। इसके अलावा उनके फेफड़ों में भी संक्रमण की शिकायत है, जबकि सांस लेने भी काफी दिक्कत हो रही है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned