scriptचुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री नागमणि ने पार्टी से दिया इस्तीफा | RLSP Chief Upendra Kushwaha gets bigger blow before election, ex-minister Nagmani resigns from party | Patrika News

चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री नागमणि ने पार्टी से दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2019 06:56:10 pm

Submitted by:

Anil Kumar

वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नागमणि ने रविवार को रालोसपा से इस्तीफा दे दिया।

चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री नागमणि ने पार्टी से दिया इस्तीफा

चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री नागमणि ने पार्टी से दिया इस्तीफा

पटना। बिहार में राजनीतिक गर्माहट के बीच राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नागमणि ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने रालोसपा के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पर लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बेचने का आरोप भी लगाया है। नागमणि ने पटना में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अपने समर्थकों से राय-मशविरा कर आगे किसी भी पार्टी के साथ जाने की घोषणा की जाएगी। नागमणि ने पार्टी छोड़ने की घोषणा करते समय अध्यक्ष कुशवाहा पर मोतिहारी लोकसभा सीट, माधव आनंद को नौ करोड़ रुपये में बेचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस फैसले से कुशवाहा समाज के लोगों में नाराजगी है।

बिहार: कुशवाहा ने नागमणि को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष के पद से हटाया, पार्टी से भी हो सकती है छुट्टी

जदयू में शामिल होंगे नागमणि?

आपको बता दें कि नागमणि जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो सकते हैं। इस बारे में शुक्रवार से ही कयास लगाए जा रहे हैं। क्योंकि शुक्रवार को नागमणि ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंच साझा करते हुए तारीफ की थी। जिसके बाद से रालोसपा ने कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटाते हुए कारण बताओ नोटिस जरी किया गया था और तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा था। बता दें कि पार्टी ने नागमणि पर नीतीश की तारीफ करने का भी आरोप लगाया था। इससे पहले ही नागमणि ने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी। नागमणि ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि सरकारी कार्यक्रम में जाना गलत नहीं है। उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा को बहुत बड़ा नौटंकीबाज बताते हुए कहा, “कुशवाहा पर राजभवन मार्च के दौरान कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ था। अपने लोगों के साथ मिलकर उन्होंने पूरा प्लान तैयार किया था।” उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ थी, लेकिन बाद में कुशवाहा ने महागठबंधन का दामन थाम लिया। गौरतलब है कि कुशवाहा के महागठबंधन के साथ जाने की घोषणा के बाद रालोसपा के विधायक ललन पासवान सहित दो विधायक और एक विधान पार्षद ने भी कुशवाहा का साथ छोड़ दिया था।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो