राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी पर साधा निशाना, कहा- विरोधियों ने मुंह बंद करने के लिए कराया मामला दर्ज

राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी पर साधा निशाना, कहा- विरोधियों ने मुंह बंद करने के लिए कराया मामला दर्ज

Dhirendra Kumar Mishra | Updated: 10 Oct 2019, 01:44:29 PM (IST) राजनीति

  • विदेश से वापसी के तत्‍काल बाद सूरत पहुंचे राहुल गांधी
  • मोदी उपनाम वालों को चोर कहने के मामले में आज अदालत में हुए पेश
  • चोर कहने के मामले में चल रहा है आपराधिक मान‍हानि का केस

नई दिल्‍ली। सूरत कोर्ट में पेश होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीटकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि राजनीतिक विरोधियों द्वारा खुद के खिलाफ दायर मानहानि मामले में पेश होने के लिए आज मैं सूरत में हूं। विरोधियों ने मोदी उपनाम वाले मामले में मुझे चुप कराने के लिए आपराधिक मामला दर्ज कराया है।

उन्‍होंने अपने ट्वीट में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्यार और समर्थन के लिए आभार भी जताया है। उन्‍होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता मेरे समर्थन में एकजुट हैं। मोदी सरकार के खिलाफ मुहिम पहले की तरह जारी रहेगा।

कांग्रेस में नेतृत्‍व को लेकर जारी घमासान के बीच पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को एक आपराधिक मामले में सूरत कोर्ट में पेश हुए। सुनवाई शुरू होते ही अदालत ने पूछा क्‍या आपको गुनाह कबूल है। इस पर राहुल गांधी ने जवाब दिया कि मुझे गुनाह कबूल नहीं है।

इसके बाद सूरत कोर्ट ने आज की सुनवाई स्‍थगित कर दी। अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 10 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की है। इससे पहले वह विदेश से वापसी के तत्‍काल बाद मानहानि केस में पेश होने के लिए सूरत के लिए रवाना हो गए थे।

क्या है मामला?
दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राहुल गांधी ने विवादित बयान दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है। भले ही पीएम मोदी पर तंज कसने के लहजे में उन्‍होंने ऐसा कहा, लेकिन इसे मोदी समुदाय के गुजरात के लोगों ने अपने स्‍वाभिमान के खिलाफ करार दिया।

इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ स्थानीय बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था। सूरत पश्चिम सीट से विधायक पूर्णेश मोदी ने अपनी शिकायत में कहा था कि राहुल गांधी ने पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया है।

बीजेपी विधायक ने बताया है कि एक चुनावी रैली में जब राहुल गांधी ने पूछा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी...इन सबका उपनाम मोदी ही कैसे है? इसपर उन्‍होंने कहा था कि सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं?

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned