scriptTamil Nadu Budget 2021: स्टालिन सरकार का पहला बजट आज, किसानों से लेकर गृहणियों पर होगा खास फोकस | Tamil Nadu Budget 2021 Stalin govt first budget will present today | Patrika News

Tamil Nadu Budget 2021: स्टालिन सरकार का पहला बजट आज, किसानों से लेकर गृहणियों पर होगा खास फोकस

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2021 08:48:55 am

Tamil Nadu Budget 2021 बैंकर से राजनेता बने स्टालिन सरकार के वित्त मंत्री पीटीआर पलनीवेल त्यागराजन से बड़ी उम्मीदें,सरकार के विजन डॉक्यूमेंट की दिख सकती है झलक

Tamil Nadu Budget 2021
नई दिल्ली। तमिलनाडु का बजट ( Tamil Nadu Budget 2021 ) आज पेश किया जाएगा। एमके स्टालिन सरकार ( Stalin Govt ) का यह पहला बजट होगा। यही वजह है कि इस बजट पर प्रदेश की जनता के साथ ही सभी की नजरें टिकी हुई हैं।
खास बात यह है कि बैंकर से राजनेता बने स्टालिन सरकार में वित्त मंत्री पलनीवेल त्यागराजन बजट पेश करेंगे। बजट में किसानों से लेकर गृहणियों पर फोकस रहने की उम्मीद है। साथ ही इस बजट में सरकार का विजन डॉक्यूमेंट जिसके दम पर सत्ता पर काबिज हुई थी उसकी झलक भी देखने को मिल सकती है।
यह भी पढ़ेंः सरकारी स्कूलों में अब कॉर्पोरेट स्कूलों की तर्ज पर सुविधाएं : कलक्टर चक्रधर बाबू

पलनीवेल त्यागराजन ने कहा कि बजट का बड़ा हिस्सा खुद लिखा है, जो पिछले वर्षों के मुकाबले एक क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। त्यागराजन ने हाल में कहा कि, 'हम सही तरह की वृद्धि चाहते हैं, न कि उस तरह की जो अरबपतियों और गरीब लोगों के बीच खाई बढ़ाती हो।'

पीटीआर ने कहा कि, बजट शासन शैली में बदली प्राथमिकताओं को दर्शाएगा। पिछली सरकार ( AIADMK ) से विरासत में मिली वित्तीय स्थिति’ और अर्थव्यवस्था पर कोविड के प्रभाव के बावजूद यह एक विजन डॉक्यूमेंट होगा जो मौजूदा सरकार के दर्शन, दृष्टिकोण और कार्यान्वयन के तरीके को स्पष्ट करेगा।
संशोधित बजट पेश करेगी स्टालिन सरकार
दरअसल AIADMK सरकार ने 2021-22 का बजट पहले ही पेश कर दिया था, वहीं स्टालिन सरकार 2021-22 के लिए संशोधित बजट पेश करेगी।

अलग कृषि बजट
स्टालिन सरकार इस बजट में अलग से कृषि बजट पेश करेगी। दरअसल अपने चुनावी वादों के साथ ही सत्ता पर काबिज होने के बाद डीएमके सरकार ने वादा किया था कि उनकी प्राथमिकता कृषि होगी। लिहाजा बजट में किसानों को बड़ी राहत की उम्मीद है।
यह भी पढ़ेंः जांच में उत्कृष्टता के लिए तमिलनाडु के 8 पुलिसकमियों को मिलेगा गृहमंत्री का पदक

डीएमके सरकार की ओर से पेश किए जाने वाले बजट में जनता के लिए कई मुफ्त सुविधाएं होने की उम्मीदें हैं। इसमें गृहणियों के लिए 1,000 रुपए के मासिक वेतन के वादे के पूरा होने के साथ ही अन्य चुनावी वादों पर नजर रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो