scriptतमिलनाडु सरकार का बड़ा ऐलान, बीपीएल परिवारों को मिलेगा 2 हजार रुपए | Tamil Nadu Government's big announcement, BPL families will get Rs 2 thousand | Patrika News

तमिलनाडु सरकार का बड़ा ऐलान, बीपीएल परिवारों को मिलेगा 2 हजार रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2019 09:15:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई.के. पलानीस्वामी कहा कि गाजा चक्रवात, सूखे और कम बारिश से प्रभावित हुए गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले (बीपीएल) 60 लाख परिवारों के लिए दो-दो हजार रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी।

तमिलनाडु सरकार का बड़ा ऐलान, बीपीएल परिवारों को मिलेगा 2 हजार रुपए

तमिलनाडु सरकार का बड़ा ऐलान, बीपीएल परिवारों को मिलेगा 2 हजार रुपए

नई दिल्ली। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई.के. पलानीस्वामी ने सोमवार को एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि बीपीएल परिवारों को दो हजार रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गाजा चक्रवात, सूखे और कम बारिश से प्रभावित हुए गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले (बीपीएल) 60 लाख परिवारों के लिए दो-दो हजार रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी। विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए पलानीस्वामी ने कहा कि विभिन्न जिलों में गरीब लोग गाजा चक्रवात, कम बारिश और सूखे से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इसे संज्ञान में लेते हुए सरकार ने विशेष सहयोग के तौर पर गरीब परिवारों को दो-दो हजार रुपए देने का निर्णय लिया है।

कब्रिस्तान में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को मारना पड़ा छापा, लाशों की ढेर से बरामद हुआ 433 करोड़ का खजाना

12सौ करोड़ रुपए होंगे खर्च

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा कि गरीबों को दो-दो हजार रुपए देने से सरकारी खजाने पर 12 mौ रुपए को बोझ पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इसका फायदा गांवों में रहने वाले 35 लाख परिवारों और शहरों के 25 लाख परिवारों को मिलेगा। मुख्यमंत्री ने आगे यह भी कहा कि आर्थिक सहयोग विशेषकर किसानों, मछुआरों, आतिशबाजी निर्माण इकाइयों, बुनकरों, पेड़ पर चढ़ने वालों और अन्य को काफी राहत पहुंचाएगा। बता दें कि पीएमके के संस्थापक एस. रामदास ने पलानीस्वामी की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार को गरीबी उन्मूलन के लिए गरीबों को प्रतिमाह 2,000 रुपये देने की घोषणा करनी चाहिए। ज्ञात हो कि सरकार ने पोंगल पर्व मनाने के लिए बीपीएल और सामान्य राशन कार्ड धारकों को 1,000 रुपये का नकद उपहार और गिफ्ट हैम्पर दिए हैं।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो