scriptRJD ने किया बड़ा दावा, उपचुनाव में दोनों सीटें जीतकर तेजस्वी को बनाएंगे बिहार की CM | tejashwi yadav will be cm after win two seats in by election, rjd says | Patrika News

RJD ने किया बड़ा दावा, उपचुनाव में दोनों सीटें जीतकर तेजस्वी को बनाएंगे बिहार की CM

Published: Sep 28, 2021 05:57:29 pm

Submitted by:

Nitin Singh

राजद का कहना है कि बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर जीत के बाद हम बिहार विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को राज्य का मुख्यमंत्री बनाएंगे। फिर नीतीश कुमार को अपने पद से इस्तीफा देना होगा, वैसे भी वो थक गए हैं।

tejashwi yadav will be cm after win two seats in by election, rjd says

tejashwi yadav will be cm after win two seats in by election, rjd says

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने बड़ा दावा कर दिया है। राजद का कहना है कि हम उपचुनाव में दोनों सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि इसके बाद बिहार विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को राज्य का मुख्यमंत्री बनाएंगे और नीतीश कुमार को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार थक चुके हैं और अब तो जदयू भी सरेंडर कर चुका है।
राजद प्रवक्ता ने किया दावा

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि राजद की कुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर पर दावेदारी है पर अंतिम निर्णय महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों सीटें महागठबंधन के पास आए इसके लिए हम चाहते हैं कि राजद के उम्मीदवार चुनाव लड़ें। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि कुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर हम जीत जाते हैं तो बिहार में सरकार बनाने में हम सफल होंगे।
1 अक्टूबर से शुरू होगा नामांकन

बता दें कि बिहार की दो सीटों कुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर में 30 अक्टूबर को मतदान होना है। चुनाव आयोग ने इस संबंध में जानकारी साझा कर दी है। निर्वाचन आयोग ने शिड्यूल जारी करते हुए बताया कि 1 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, जिसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। नामांकन कराने की आखिरी 8 अक्टूबर तारीख होगी। इसके अलावा 13 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं।
यह भी पढ़ें

जातीय जनगणना पर नीतीश कुमार के रवैये पर लोजपा की प्रतिक्रिया, बीजेपी से अलग होना चाहते हैं बिहार cm

चुनाव आयोग की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि इन दोनों सीटों के लिए 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी, जबकि 2 नवंबर को मतों की गिनती होगी। गौरतलब है कि कुशेश्वरस्थान से JDU विधायक शशि भूषण हजारी के निधन से यह सीट खाली है। वहीं, मुंगेर के तारापुर सीट से विधायक मेवालाल चौधरी का भी निधन से यह सीट खाली हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो