script‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’: मनमोहन का टिप्पणी से इनकार, अनुपम बोले- अभि व्यक्ति की आजादी पर सबका हक | The Accidental Prime Minister: Anupam kher told freedom of expression | Patrika News
राजनीति

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’: मनमोहन का टिप्पणी से इनकार, अनुपम बोले- अभि व्यक्ति की आजादी पर सबका हक

संजय बारू की बुक पर आधारित फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर भी विवाद ने तूल पकड़ लिया है।

नई दिल्लीDec 28, 2018 / 02:40 pm

Mohit sharma

The Accidental Prime Minister

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’: मनमोहन का टिप्पणी से इनकार, अनुपम बोले- अभि​व्यक्ति की आजादी पर सबका हक

संजय बारू की बुक पर आधारित फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर भी विवाद ने तूल पकड़ लिया है। फिल्म को लेकर महाराष्‍ट्र यूथ कांग्रेस ने जहां फिल्म के कुछ सीन न हटाने पर देश भर में प्रदर्शन की चेतावनी दी है। वहीं, फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे बॉलीवुड की मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने इसे अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला बताया है। आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र यूथ कांग्रेस ने फिल्म के डायरेक्टर को पत्र रिलीज से पहले उन्‍हें पूरी फिल्‍म दिखाने की मांग की है। संगठन के अध्यक्ष सत्‍यजीत तांबे ने फिल्‍म से विवादित सीन को हटाने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती तो यूथ कांग्रेस देश में कहीं भी फिल्म को नहीं चलने देगी।

 

https://twitter.com/hashtag/TheAccidentalPrimeMinister?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, अभिनेता अनुपम खेर ने कहा है कि प्रदर्शन और हो—हल्ले से कुछ और नहीं हासिल होगा, बल्कि फिल्म की ही पब्लिसिटी होगी। एक्टर ने कहा कि फिल्म को लेकर जितनी बयानबाजी होगी उससे फिल्म की ही प्रसिद्धी बढ़ेगी उन्होंने यह भी कहा यह फिल्म 2014 की एक किताब पर आधारित है, लेकिन तब से तो किसी तरह कोई चर्चा नहीं हुई। अब फिल्म होते ही आपत्तियां आनी शुरू हो गई। एक्टर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने हाल ही में राहुल गांधी का एक ट्वीट पढ़ा था। जिसमें उन्होंने अभिव्यक्ति की आजादी के विषय में बोला था। इसलिए राहुल गांधी को अब उन लोगों को डांटना चाहिए तो अब गलत बात कर रहे हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/TheAccidentalPrimeMinister?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/TheAccidentalPrimeMinister?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अनुपम खेर ने कहा कि उनके नेता पर फिल्म बनी है। कांग्रेसियों के लिए यह खुशी की बात होनी चाहिए और उनको फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में भीड़ भेजनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेहतर डायलॉग अदायगी के साथ इसमे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की महानता को दर्शाया गया है।

Home / Political / ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’: मनमोहन का टिप्पणी से इनकार, अनुपम बोले- अभि व्यक्ति की आजादी पर सबका हक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो