scriptकेंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बोले- CAA को लेकर शाहीन बाग का धरना अलोकतांत्रिक | Union Minister Prakash Javadekar said - Shaheen Bagh protest against CAA undemocratic | Patrika News

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बोले- CAA को लेकर शाहीन बाग का धरना अलोकतांत्रिक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2020 03:43:13 pm

Submitted by:

Dhirendra

 

लोगों ने बिना पूछे धरना शुरू किया, अब वही धरना खत्म भी करेंगे।
शाहीन बाग के पीछे देशविरोधी ताकतें

 

prakash_javdekar.jpeg
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (prakash javadekar) ने कहा है कि शाहीन बाग (shaheen bagh) का धरना पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है। उन्होंने कहा कि वहां देश विरोधी ताकतें जमा हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शाहीनबाग में जो धरना दे रहे हैं उनकी मांग है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) वापिस लो। मोदी सरकार एेसा नहीं कर सकती। सीएए का विरोध करने वालों ने बिना पूछे धरना शुरू किया। अब खत्म भी उन्हीं को करना है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश की संप्रभुता आैर मीडिया के साथ गलत तरीके से पेश आने वाले लोग लोकतांत्रिक कैसे हो सकते हैं?
प्रकाश जावड़ेकर से पहले केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi shankar prasad) ने शनिवार को कहा था कि मोदी सरकार शाहीन बाग (shaheen bagh) के प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए तैयार है। केंद्रीय मंत्री अपने एक ट्वीट में इस बात के संकेत दिए थे। प्रसाद ने ट्वीट कर कहा कि सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए तैयार है लेकिन यह व्यवस्थित तरीके से होनी चाहिए। मोदी सरकार उनसे बात करने और सीएए को लेकर उनका भ्रम दूर करने के लिए तैयार है।

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में करीब 50 दिनों से शहीन बाग में सड़क पर प्रदर्शनकारी बैठे हुए हैं। CAA कानून के तहत केंद्र सरकार ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए अल्पसंख्यकों हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, पारसी व ईसाई शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के प्रावधान वाला नागरिकता संशोधन कानून लागू किया है। लोकसभा व राज्यसभा द्वारा CAA को पारित किए जाने के बाद से ही दिल्ली के जामिया वह शाहीन बाग इलाके में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इस कानून का विरोध करने वाले लोग इसे असंवैधानिक और धार्मिक आधार पर भेदभाव करने वाला बता रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो