scriptविश्व हिंदू परिषद ने किया राम मंदिर ट्रस्ट गठन की घोषणा का स्वागत | VHP Welcomed the announcement of formation of Ram Temple Trust | Patrika News
राजनीति

विश्व हिंदू परिषद ने किया राम मंदिर ट्रस्ट गठन की घोषणा का स्वागत

अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने के लिए ट्रस्ट बनाए जाने की घोषणा का VHP ने स्वागत किया
VHP के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि विश्वभर के हिंदुओं के लिए यह आनंद का समय

नई दिल्लीFeb 05, 2020 / 05:24 pm

Mohit sharma

k.png

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर ( Ram temple in Ayodhya ) बनाए जाने के लिए सरकार की ओर से ट्रस्ट बनाए जाने की घोषणा का विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) ने स्वागत किया है। दिल्ली में प्रेसवार्ता करते हुए विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ( Alok Kumar ) ने कहा कि विश्वभर के हिंदुओं के लिए यह आनंद का समय है। राम मंदिर ( Ram temple ) के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश दिया था, उस आदेश का सरकार ने पालन किया है। सरकार ने अपने दायित्वों का निर्वहन किया है।

भाजपा सांसद परवेश वर्मा के बयान पर बोले केजरीवाल, देश के लिए जीवन समर्पित कर दिया

उन्होंने आग्रह किया है कि अब भगवान की जन्मभूमि पर भव्य दिव्य श्रीराम मंदिर ( Ram temple ) के निर्माण का कार्य अतिशीघ्र प्रारंभ होकर समयबद्ध तरीके से उसी नक्शे के अनुसार पूर्ण होना चाहिए, जो भारतीय जनमानस के अंत:पटल पर दशकों से अंकित है। उन्होंने इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री व उनके पूरे मंत्रिमंडल का आभार जताया और 500 वर्षो के लंबे संघर्ष में बलिदान हुए सभी रामभक्तों को नमन किया।

पहाड़ों पर बर्फ से हवा में ठंडक बरकरार, मौसम की वजह से दिल्ली आने वालीं 10 ट्रेनें लेट

आलोक कुमार ने आशा व्यक्त की कि मंदिर के निर्माण में विश्वभर के सभी रामभक्तों की सहभागिता सुनिश्चति होगी, वह चाहे आर्थिक हो या प्रत्यक्ष रूप से हो। सभी रामभक्तों को इस पुण्य के भागी बनेंगे। विहिप ने मांग करते हुए कहा कि एक न्यूनतम राशि का दान सभी हिंदू कर सके, इसकी व्यवस्था हो। साथ ही प्रत्येक परिवार से हरेक सदस्य का योगदान हो। सभी हिंदुओं को मंदिर निर्माण में हाथ लगाने का मौका मिले, इसकी भी व्यवस्था की जाए।

जेपी नड्डा का आप पर निशाना, बोले- क्या मोदी और शाह को हराने के लिए दिल्ली जला दोगे?

इस मौके पर विहिप के कार्यकारी अघ्यक्ष ने ऐलान किया कि 25 मार्च से लेकर 8 अप्रैल तक हिंदू गांवों व शहरों में जमा हों और शोभायात्रा निकालें। विहिप ने कहा कि राम मंदिर के शिलान्यास के वक्त जिन पौने तीन लाख गांवों से शिला आई थी, उन गांवों से भी योगदान हो।
विहिप ने इसके अलावा, ट्रस्ट में एक दलित को शामिल किए जाने के फैसले का स्वागत किया है।

Home / Political / विश्व हिंदू परिषद ने किया राम मंदिर ट्रस्ट गठन की घोषणा का स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो