scriptगांधी जी को किसने मारा? कांग्रेस ने इस तरह संघ को दिया जवाब | Who and what killed Mahatama Gandhi congress attacks on rss | Patrika News

गांधी जी को किसने मारा? कांग्रेस ने इस तरह संघ को दिया जवाब

Published: Jun 12, 2018 07:48:27 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

संघ मानहानि केस में राहुल गांधी पर आरोप तय होने के बाद कांग्रेस ने ‘गांधी जी को किसने मारा’ शीर्षक से एक वीडियो पोस्ट किया है।

Gandhi assassination

गांधी जी को किसने मारा? कांग्रेस ने इस तरह संघ को दिया जवाब

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को आरएसएस के मानहानि मामले में महाराष्ट्र के भिवंडी कोर्ट में पेश हुए। संघ के खिलाफ राहुल के कथित बयान को लेकर आरोप तय हो चुका है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कोर्ट के समक्ष कहा कि वह ‘दोषी नहीं’ हैं। कोर्ट की कार्रवाई के कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया। 1.27 मिनट के इस वीडियो को ‘गांधी जी को किसने मारा’ हेडलाइन के साथ पोस्ट किया गया है।
लोगों ने दिया ऐसा जवाब….

इस वीडियो में लोगों से सवाल पूछा गया है कि महात्मा गांधी को किसने मारा? इसके जवाब में ज्यादातर लोगों ने कहा कि गांधी को नाथूराम गोडसे ने मारा था। वीडियो में कुछ लोगों ने यह भी कहा है कि गांधी को मारा तो गोडसे ने है लेकिन इस हत्या के पीछे साजिश किसकी है इसके एक राजनीतिक पहलू है। एक युवक ने कहा कि गोडसे में जो नफरत पैदा हुई वो आरएसएस की ही देन है।
अपने बयान पर कायम राहुल!

कांग्रेस पार्टी ने इस वीडियो के जरिए ये संदेश देने की कोशिश की है कि राहुल गांधी आज भी संघ पर दिए गए अपने बयान पर कायम हैं।
यह भी पढ़ें

अटल जी को सबसे पहले मैं देखने गया, मोदी अपने गुरु की भी इज्जत नहीं करते: राहुल गांधी

कोर्ट ने तय किया राहुल पर आरोप

वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी आरोपी मानते हुए न्यायधीश ने कहा कि आपने शिकायतकर्ता के संगठन की यह कहते हुए मानहानि की कि संघ के लोगों ने गोली मारी और सरदार पटेल ने लिखा है। इससे भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत शिकायतकर्ता और संगठन की मानहानि हुई। मामले की अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी।
राहुल ने संघ को बताया था गांधी का हत्यारा

बता दें कि पिछले आम चुनाव के दौरान 6 मार्च 2014 को राहुल गांधी ने भिवंडी में एक चुनावी रैली के दौरान संघ को महात्मा गांधी की हत्या का जिम्मेदार ठहराया था। उनके इस बयान पर संघ कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने राहुल पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था।
राहुल ने कहा- मैं दोषी नहीं

आरोप तय होने के बाद अदालत से बाहर निकले कांग्रेस अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वह दोषी नहीं हैं। गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके खिलाफ एक-एक कर कई मुकदमें किए जा रहे हैं लेकिन महंगाई, पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों, किसानों की बदहाली और बेराजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ नहीं कहते हैं। भाजपा को किसानों की स्थिति से कोई लेना देना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो