Hero ने लॉन्च की सस्ती F6i स्मार्ट ई-बाइक, सिंगल चार्ज में 60 किमी की रेंज

  • हीरो लेक्ट्रो ने F6i स्मार्ट ई-साइकिल ( electric bikes ) लॉन्च की, 49,000 रुपये कीमत।
  • 7-स्पीड गियर वाली F6i ई-बाइक लिथियम बैटरी और रियर हब मोटर से लैस।
  • बाइक में स्मार्ट ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ-साथ USB चार्जिंग पोर्ट भी है।

नई दिल्ली। हीरो साइकिल्स की एक डिवीजन हीरो लेक्ट्रो ने भारत में 'F6i' स्मार्ट इलेक्ट्रिक साइकिल ( electric bikes ) लॉन्च की है। जब ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार प्रदर्शित किए जाने के बाद इस ई-साइकिल ने काफी चर्चा बंटोरी थी और तब से यह एक बहुप्रतीक्षित प्रोडक्ट था।

पेट्रोल-बैटरी और हेलमेट का जबर्दस्त खेल है आर्टिफीशियल टेक्नोलॉजी के साथ आने वाली हाइब्रिड बाइक्स

7-स्पीड गियर वाली F6i ई-बाइक लिथियम बैटरी और एक रियर हब मोटर द्वारा संचालित है। इसमें एक लॉन्ग रेंज बैटरी के साथ अत्याधुनिक डिज़ाइन और टेक्नोलॉजी इन्नोवेशन, ब्लूटूथ डिवाइस के लिए स्मार्ट कनेक्टिविटी के साथ एक आईस्मार्ट ऐप और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की सुविधा है।

हाई-एंड फ्यूचरिस्टिक उत्पाद यानी ई-बाइक को साइकिल चलाने वाली युवा पीढ़ी और ऐसे लोगों को टार्गेट करते हुए लॉन्च किया गया है जो स्वास्थ्य, मनोरंजन और रोमांच के लिए इसे चलाते हैं। इसकी केंडा के शील्ड तकनीक इसके टायरों का जीवन और गुणवत्ता को बढ़ाती है जबकि ड्युअल-डिस्क ब्रेक कठिन इलाकों में ब्रेकिंग को सुरक्षित बनाते हैं।

यह ई-बाइक एक मजबूत फ्रेम और हटाई जा सकने वाली बैटरी से लैस है जो एक बार में 60 किमी तक की रेंज देती है। यह एक बेहतरीन डिजाइन के साथ पेश की गई है और विभिन्न पीले और काले जैसे वाइब्रेंट और फैशनेबल रंगों में उपलब्ध है।

हीरो का कहना है कि जब कोरोना वायरस महामारी के बीच साइकिल के लिए क्रेज कई गुना बढ़ गया है, बाजार में इस तरह के उत्पाद को लॉन्च करने का यह सबसे अच्छा समय है। जैसे-जैसे लोग सस्ते और व्यक्तिगत आवागमन के विकल्प तलाशते हैं, साइकिल एक व्यवहार्य और स्मार्ट समाधान के रूप में सामने आती है।

होंडा ने हाइपर-एडवांस्ड माइंड-कंट्रोल्ड मोटरसाइकिल टेक्नोलॉजी के दाखिल किया पेटेंट

ई-साइकिल की लोकप्रियता का एक और कारण लोगों की बढ़ती पर्यावरणीय चेतना है क्योंकि वे जीवाश्म-ईंधन-आधारित आवागमन के विकल्प की तलाश कर रहे हैं।

कंपनी को उम्मीद है कि भारतीय बाजार में प्रीमियम ई-साइकिल की बढ़ती मांग के बीच F6i तेज लेन में सवारी करेगी। हीरो लेक्ट्रो के सीईओ आदित्य मुंजाल ने कहा, "F6i हमारे इलेक्ट्रिक साइकिल के बढ़ते पोर्टफोलियो के लिए एक जीवंत और शानदार नया जुड़ाव है। हमने इसे एक महत्वपूर्ण समय में पेश किया है, जब हाल के महीनों में हाई-एंड बाइकिंग श्रेणियों की मांग आसमान छू गई है।"

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned