scriptफिल्मों से दूर रहने के बावजूद महंगी कारों में चलती हैं मल्लिका शेरावत, कलेक्शन देख उड़ जाएंगे होश | Mallika Sherawat Luxury Car Collection | Patrika News

फिल्मों से दूर रहने के बावजूद महंगी कारों में चलती हैं मल्लिका शेरावत, कलेक्शन देख उड़ जाएंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2018 09:44:01 am

Submitted by:

Vineet Singh

एक्ट्रेस और मॉडल मल्लिका शेरावत आज अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। यहां जानें मल्लिका के पास कौन सी कार मौजूद है।

Mallika Sherawat

फिल्मों से दूर रहने के बावजूद महंगी कारों में चलती हैं मल्लिका शेरावत, कलेक्शन देख उड़ जाएंगे होश

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस और मॉडल मल्लिका शेरावत आज अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 24 अक्टूबर, 1972 को रोहतक हरियाणा में जन्मी मल्लिका शेरावत ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की और उसके बाद जीना सिर्फ मेरे लिए से बॉलीवुड में डेब्ल्यू किया। मल्लिका ने मर्डर, वैलकम, गुरु, शादी से पहले, डरना जरूरी है, बचके रहना रे बाबा और किस किस की किस्मत जैसी फिल्मों में काम किया है। आइए जानते हैं मल्लिका शेरावत के पास कौन सी लग्जरी और हाइटेक कार मौजूद है।

मल्लिका शेरावत के पास दुनिया की सबसे ज्यादा हाइटेक माने जाने वाली कंपनी लैम्बोर्गिनी की कार मौजूद है, ये सबसे तेज कार मानी जाती है।

लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एसवी ( Lamborghini Aventador SV )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.5 लीटर का वी-12 इंजन दिया गया है जो कि 740 पीएस की पावर और 690 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार मात्र 2.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 349 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। इस 2 सीटर का में 7 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 5 किमी का माइलेज देती है। इस कार में 90 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर स्टीयरिंग, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो और एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉक और पावर लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी स्पोर्ट्स कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.79 करोड़ रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो