script

चिकित्सालय से स्वस्थ्य हुए मरीजों ने कोरोना योद्धाओं की सराहना की

locationप्रतापगढ़Published: May 15, 2021 07:52:46 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. उपखंड में कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौटने लगे हैं। उपखंड क्षेत्र के चौहानखेड़ा निवासी नारायणी बाई पत्नी गणपतलाल जणवा इलाज के बाद वे स्वस्थ होकर घर लौटी। नारायणी बाई शुक्रवार को स्वस्थ होकर अपने घर लौट रही थी तब बरबस ही उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। भर्ती के दौरान अस्पताल में मरीजों के सेवा में लगे कोरोना योद्धा मनीष उपाध्याय और राजकुमार गायरी द्वारा की जा रही सेवाओं की सराहना की।

चिकित्सालय से स्वस्थ्य हुए मरीजों ने कोरोना योद्धाओं की सराहना की

चिकित्सालय से स्वस्थ्य हुए मरीजों ने कोरोना योद्धाओं की सराहना की

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. उपखंड में कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौटने लगे हैं। बीसीएमओ डॉ ललित पाटीदार ने बताया कि शुक्रवार को 18 जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि 124 जने कोरोना से जंग लड़ स्वस्थ हो गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 1151 पॉजिटिव केसेज में से 874 मरीज स्वस्थ्य गए हैं। वहीं, उपखंड क्षेत्र के चौहानखेड़ा निवासी नारायणी बाई पत्नी गणपतलाल जणवा पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव मिली। छोटीसादड़ी सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से इलाज के बाद वे स्वस्थ होकर घर लौटी। नारायणी बाई शुक्रवार को स्वस्थ होकर अपने घर लौट रही थी तब बरबस ही उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। भर्ती के दौरान अस्पताल में मरीजों के सेवा में लगे कोरोना योद्धा मनीष उपाध्याय और राजकुमार गायरी द्वारा की जा रही सेवाओं की सराहना की। और उनके जीवन में मंगल कामनाओं की दुआएं दी। साथ ही परिजनों ने भी समाजसेवियों का धन्यवाद किया।

मेडिकल स्टोर्स का किया निरीक्षण
-एक्सपायरी डेट दवाइयों की जांच
अरनोद.
इन दिनों राज्य सरकार की ओर से मेडिकल की दुकानों की जांच के लिए जिला स्तर पर टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें मेडिकल स्टोर पर एक्सपायरी डेट की दवाइयों की जांच कर रही है। इसके तहत प्रतापगढ़ में भी टीम गठित की गई। उक्त टीम में आयुर्वेद विभाग के औषधि निरीक्षक डॉ. दिलीपसिंह चंद्रावत व डॉ. मुकेश शर्मा को शामिल किया गया है। टीम ने शुक्रवार को अरनोद उपखण्ड में सभी मेडिकल स्टोर की जांच की। जिसमें अरनोद की दो मेडिकल स्टोर पर दवाइयों का स्टॉक, दवाइयों के बैच नंबर व दवाइयों की एक्सपायरी डेट की जांच की गई। औषधि निरीक्षक दिलीपसिंह चंद्रावत ने बताया कि दोनों मेडिकल स्टोर्स पर निरीक्षण के दौरान सभी दवाइयां जांच में सही पाई गई। साथ में स्टॉक भी उचित पाया गया। वहीं चूपना, दलोट, सालमगढ़ सहित सभी मेडिकल स्टोर्स की जांच की गई।
—-
पुलिस का जन सहयोग
करजू.
पुलिस चौकी चेक पोस्ट जलोदा जागीर पर पुलिस के साथ जन सहयोग भी दिया जा रहा है। अभी कोरोना महामारी के चलते जलोदा पुलिस चौकी चेक पोस्ट पर निरंतर ड्यूटी पर हेड कांस्टेबल अर्जुनसिंह जैतावत, कांस्टेबल मानसिंह शेखावत तैनात है। उनके साथ गांव के साथ ही कोर कमेटी सदस्य विधानसभा महासचिव मनीष कुमावत, सरपंच शंकरलाल मीणा, हिंदू महासभा टाइगर फोर्स जिला महासचिव हार्दिक टेलर आदि मौजूद थे।
::::
कोरोना से रोकथाम और बचाव की जानकारी दी
मोवाई.
ग्राम पंचायत में कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए गुरुवार और शुक्रवार को जागरूकता अभियान के तहत जागरूकता रथ ने भ्रमण किया। लोगों से इस महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन की पालना और सावधानियां बरतने की अपील की गई। रथ को सरपंच वर्दीचंद्र मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जो सभी राजस्व गांवों होते हुए पंचायत मुख्यालय पहुंचा। इस मौके पर कनिष्ठ सहायक संतोष मालवीय, पंचायत सहायक अशोक नाथ सहित स्थानीय वार्ड पंच और ग्रामीण साथ रहे।
—–
मोवाई में जागरुकता रथ से प्रचार करते हुए। सांसद मद से अरनोद सीएचसी में पांच ऑक्सीजन कंसिट्रेटर मशीन व दस ऑक्सीजन सिलेंडर की स्वीकृति
अरनोद.
सांसद सीपी जोशी ने कोरोना महामारी से आमजन को राहत प्रदान करने के लिए अरनोद स्वास्थ केंद्र पर चिकित्सा व स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए स्वीकृति जारी की है। यहां आवश्यक मेडिकल उपकरणों के लिए सांसद स्थानीय विकास योजना के तहत अरनोद भाजपा मण्डल अध्यक्ष राजेश कुमावत की अनुशंसा पर मेडिकल उपकरणों की स्वीकृति जारी की। भाजपा नेता रवि शर्मा ने बताया कि सांसद सीपी जोशी ने क्षेत्र की जनता के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अरनोद में पांच ऑक्सीजन कंसिट्रेटर मशीन व दस ऑक्सीजन सिलेंडर मय रेगूलेटर के लिए चार लाख ७५ हजार व जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए चालीस लाख की स्वीकृति जारी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो