scriptUPPSC टॉपर अमित शुक्ला के पिता करते हैं प्राइवेट जॉब, जानिये कैसे हासिल की सफलता | Uppsc Topper Amit Shukla Sucess story father in Private job | Patrika News
प्रतापगढ़

UPPSC टॉपर अमित शुक्ला के पिता करते हैं प्राइवेट जॉब, जानिये कैसे हासिल की सफलता

अमित शुक्ला कुंडा के हथिगवां थाना क्षेत्र के किलहनापुर गांव के रहने वाले हैं।

प्रतापगढ़Oct 11, 2019 / 12:41 pm

Akhilesh Tripathi

Uppsc Topper Amit Shukla

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के टॉपर अमित शुक्ला

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 2017 में प्रतापगढ़ के अमित शुक्ला ने टॉप स्थान हासिल कर पूरे जिले का नाम रोशन किया है । अमित शुक्ला 2016 में कॉमर्शियल टैक्स ऑफिसर के पद पर चुने गये थे, नौकरी के साथ- साथ पढ़ाई कर उन्होंने यह सफलता हासिल की है । अमित की मां कुंडा सीएचसी में एएनएम के पद पर तैनात हैं, जबकि पिता प्राइवेट जॉब करते हैं ।
Amit Shukla Family
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के टॉपर अमित शुक्ला कुंडा के हथिगवां थाना क्षेत्र के किलहना पुर गांव के रहने वाले हैं। अमित शुक्ला की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा प्रयागराज फाफामऊ स्थित गंगागुरूकुलम स्कूल से हुई। अमित शुक्ला इंटरमीडिएट की परीक्षा के बाद से भोपाल से बी टेक किया इसके पश्चात हीरो मोटर कार्प में 6 महीने की जॉब भी की। इसके बाद वह सिविल सेवा की तैयारी कर रहे थे। साल 2016 में कॉमर्शियल टैक्स ऑफिसर के पद सलेक्ट हो गए।
इसके बावजूद अमित लगातार अनवरत पढ़ाई कर रहे थे, अमित ने दिल्ली में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी की। अमित के भाई सुमित शुक्ला इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एल एल बी लास्ट ईयर के छात्र है । अमित का कहना है कि अब जो भी जिम्मेदारी सरकार की तरफ से मिलेगी, वो पूरी मेहनत से जिम्मेदारी के साथ करूंगा। अमित शुक्ला को बचपन से ही कॉमिक्स पढ़ने का शौक रहा है। बेटे की सफलता के बाद अमित के परिवार में हर्ष और खुशी का माहौल है ।

Home / Pratapgarh / UPPSC टॉपर अमित शुक्ला के पिता करते हैं प्राइवेट जॉब, जानिये कैसे हासिल की सफलता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो