UPPSC टॉपर अमित शुक्ला के पिता करते हैं प्राइवेट जॉब, जानिये कैसे हासिल की सफलता

UPPSC टॉपर अमित शुक्ला के पिता करते हैं प्राइवेट जॉब, जानिये कैसे हासिल की सफलता
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के टॉपर अमित शुक्ला

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Oct, 11 2019 12:41:38 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

अमित शुक्ला कुंडा के हथिगवां थाना क्षेत्र के किलहनापुर गांव के रहने वाले हैं।

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 2017 में प्रतापगढ़ के अमित शुक्ला ने टॉप स्थान हासिल कर पूरे जिले का नाम रोशन किया है । अमित शुक्ला 2016 में कॉमर्शियल टैक्स ऑफिसर के पद पर चुने गये थे, नौकरी के साथ- साथ पढ़ाई कर उन्होंने यह सफलता हासिल की है । अमित की मां कुंडा सीएचसी में एएनएम के पद पर तैनात हैं, जबकि पिता प्राइवेट जॉब करते हैं ।

Amit Shukla Family

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के टॉपर अमित शुक्ला कुंडा के हथिगवां थाना क्षेत्र के किलहना पुर गांव के रहने वाले हैं। अमित शुक्ला की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा प्रयागराज फाफामऊ स्थित गंगागुरूकुलम स्कूल से हुई। अमित शुक्ला इंटरमीडिएट की परीक्षा के बाद से भोपाल से बी टेक किया इसके पश्चात हीरो मोटर कार्प में 6 महीने की जॉब भी की। इसके बाद वह सिविल सेवा की तैयारी कर रहे थे। साल 2016 में कॉमर्शियल टैक्स ऑफिसर के पद सलेक्ट हो गए।

इसके बावजूद अमित लगातार अनवरत पढ़ाई कर रहे थे, अमित ने दिल्ली में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी की। अमित के भाई सुमित शुक्ला इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एल एल बी लास्ट ईयर के छात्र है । अमित का कहना है कि अब जो भी जिम्मेदारी सरकार की तरफ से मिलेगी, वो पूरी मेहनत से जिम्मेदारी के साथ करूंगा। अमित शुक्ला को बचपन से ही कॉमिक्स पढ़ने का शौक रहा है। बेटे की सफलता के बाद अमित के परिवार में हर्ष और खुशी का माहौल है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned