scriptमुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद एनकाउंटर से घबराया यूपी का ये बड़ा अपराधी, दे दी सरेंडर की अर्जी | criminal gadu pasi surrender after munna bajrangi murder | Patrika News
प्रयागराज

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद एनकाउंटर से घबराया यूपी का ये बड़ा अपराधी, दे दी सरेंडर की अर्जी

दस सालों बाद हुए एनकाउंटर के बाद अपराधियों में खलबली…

प्रयागराजJul 11, 2018 / 03:53 pm

ज्योति मिनी

criminal gadu pasi surrender after munna bajrangi murder

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद एनकाउंटर से घबराया यूपी का ये बड़ा अपराधी, दे दी सरेंडर की अर्जी

इलाहाबाद. जिले में पुलिस के लिए चुनौती बन चुके फरार अपराधियों में एनकाउंटर के बाद खलबली मची है। लम्बे समय से फरार चल रहे शातिर अपराधी पुलिस से बचने के लिए लगातार अपने ठिकाने बदल रहे हैं। पुलिस सूत्रों की माने तो जिले में 10 सालों के बाद किसी बड़े अपराधी के एनकाउंटर हुआ है। जिससे अपराध जगत से जुड़े लोगों में खलबली है। जानकारी के मुताबिक़, 2010 में एसटीएफ ने मुन्ना बजरंगी के खास माने जाने वाले बच्चा यादव का एनकाउंटर हुआ था। जिसके दस साल बाद कुख्यात डकैत महेंद्र पासी एनकाउंटर हुआ है। वहीं पुलिस से जुड़े सूत्रों की माने तो जिले में बढ़ रहे अपराध चलते पुलिस ने अपराधियों का काला चिट्ठा खोला है। जिसकी शुरुआत महेंद्र पासी के एनकाउंटर हो चुकी है।
गौरतलब है कि, जिले में पचास हजार का इनामी गदऊ पासी आये दिन वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती देता आ रहा है़। उसके बावजूद पुलिस उसे गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हुई है। बीते दिनों शहर में चर्चित सोनू यादव हत्याकांड के बाद उसकी तलाश तेज़ हो गई है। जिससे परेशान गदऊ अपने ठिकाने बदल रहा है। पुलिस के मुताबिक़ गदऊ ने जिला कचहरी में सरेंडर अर्जी दाखिल की है। लेकिन पुलिस गदऊ को कोर्ट से पहले गिरफ्तार कर तमाम वारदातों का खुलासा करना चाहती है। ऐसे में गदऊ को सरेंडर करने से पहले गिरफ्तार करना पुलिस के लिए चुनौती है।
पुलिस रिकॉर्ड में गदऊ पासी पर दर्जनभर मामले दर्ज है। बता दें कि, गदऊ पासी 2016 में कोर्ट की पेशी से लौटते समय पुलिस हिरासत से फरार हो गया। इसके बाद से लेकर अब तक गदऊ की तलाश में पुलिस भटक रही है, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। पुलिस की नजरों से बच कर गदऊ वारदातों को अंजाम देता रहा है। पिछले दिनों धुमनगंज में एक व्यापारी से लूट सहित एक घर पर चढ़कर ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक गदऊ की लोकेशन इलाहाबाद कौशांबी के सीमावर्ती कछार में मिली थी, लेकिन देररात छापेमारी से पहले उसने ठिकाना बदल दिया। पुलिस ने बताया गदऊ इन दिनों बिहार और यूपी के बड़े अपराधियों के संपर्क में हैं, जिस पर लगातार पुलिस ने एक नजर बनाए हुए है। एसएसपी नितिन तिवारी ने कहा कि, गदऊ जल्द ही पुलिस हिरासत में होगा।
input प्रसून पांडेय

Hindi News/ Prayagraj / मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद एनकाउंटर से घबराया यूपी का ये बड़ा अपराधी, दे दी सरेंडर की अर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो