scriptपुणे में ‘वर्दी वाले गुंडों’ से परेशान जनता, बेरहमी से पिटाई का वीडियो हुआ वायरल; कमिश्रर से की शिकायत | Public upset with 'goons in uniform' in Pune, video of brutal beating goes viral; complaint to commissioner | Patrika News

पुणे में ‘वर्दी वाले गुंडों’ से परेशान जनता, बेरहमी से पिटाई का वीडियो हुआ वायरल; कमिश्रर से की शिकायत

locationपुणेPublished: Aug 12, 2022 06:34:24 pm

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र के पुणे से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पुणे शहर इन दिनों पुलिसवालों की दादागिरी की वजह से चर्चा का केंद्र बना हुआ है। इस सप्ताह पुलिस अधिकारियों द्वारा दो नागरिकों के साथ खुलेआम मारपीट की गई है। इस घटना का वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हैं। ऐसे वीडियो की वजह से पुणे पुलिस की छवि भी दागदार हो रही है।

pune_police.jpg

Pune Police

महाराष्ट्र के पुणे से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पुणे शहर में फिलहाल पुलिस वालों की गुंडागर्दी के मामले सुर्खियों में हैं। ताजा मामला सामाजिक सुरक्षा विभाग के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर राजेश पुराणिक से जुड़ा हुआ है। राजेश पुराणिक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राजेश पुराणिक एक शख्स की बड़ी ही बेरहमी से पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में एक कमरे में कई लोग बैठे हुए नजर आ रहे हैं। जबकि पुलिस इंस्पेक्टर राजेश पुराणिक एक युवक को गाली- गलौज करते हुए बुरी तरह से पीट रहे हैं।
इंस्पेक्टर राजेश पुराणिक फिलहाल सोशल सर्विस ब्रांच में कार्यरत हैं। उनके खिलाफ विरोध का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी राजेश पुराणिक ने करीब एक महीने पहले होटल में खाना खाने आई महिला और उसकी बेटी के साथ मारपीट की थी। फिलहाल इस घटना की शिकायत पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता से की गई है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: एक शख्स ने शिरडी साईबाबा मंदिर में 36 लाख से भी अधिक का सोने का मुकुट किया दान

यहां के लोगों की ओर से आरोपी इंस्पेक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। पुणे के लोगों ने पुलिस की दादागिरी को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा है कि आखिर किसी पुलिस अधिकारी को किसने यह अधिकार दिया कि वह घर में घुसकर किसी के साथ में ऐसा व्यवहार करे। लोगों की माने तो बार-बार शिकायत के बाद भी वरिष्ठ अधिकारी पुराणिक पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।
https://twitter.com/SaamanaOnline/status/1557976652885663744?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि इसके पहले राजेश पुराणिक ने एक इंटीरियर डेकोरेटर को बहुत पीटा था और पीटने के बाद उसकी कनपटी पर बंदूक लगा दी थी। बीते साल ही पुराणिक का तबादला ट्रैफिक विभाग से स्पेशल ब्रांच में की गई थी। उनके खिलाफ समर्थ पुलिस स्टेशन में केस भी दर्ज किया गया था।
हमाल के साथ मारपीट: दूसरा मामला भी पुणे शहर से आया है। बुधवार को जहां एक महिला पुलिस अधिकारी ने हमाली का काम करने वाले एक शख्स के साथ मारपीट की है। महिला पुलिस अधिकारी ने मारपीट केवल इसलिए किया क्योंकि हमाल ने टेंपो को सड़क पर ही खड़ा कर दिया था। यह घटना पुणे के लोनी कालभोर इलाके के उरली कांचन की है। भारती होले नाम की महिला पुलिस अधिकारी ने 35 वर्षीय किशोर गरुड के साथ मारपीट की थी।
दरअसल पुणे के शिंदे वरण गांव के पास एक किराने की दूकान पर किशोर माल खाली कर रहा था। जिसपर नाराज महिला पुलिस ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। हमाल माफी मांगता रहा और मैडम उसे पीटती रहीं। मामले की जानकारी होने पर एपीआई किशोर धायगुडे ने पीड़ित से मुलाकात की और महिला पुलिस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो