scriptMaharashtra: एक शख्स ने शिरडी साईबाबा मंदिर में 36 लाख से भी अधिक का सोने का मुकुट किया दान | Maharashtra: A person donated gold crown worth more than 36 lakhs to Shirdi Saibaba temple | Patrika News

Maharashtra: एक शख्स ने शिरडी साईबाबा मंदिर में 36 लाख से भी अधिक का सोने का मुकुट किया दान

locationमुंबईPublished: Aug 12, 2022 05:39:03 pm

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र के नाशिक में शिरडी साईबाबा का मंदिर पुरे देश में प्रसिद्ध है। साईबाबा के दरबार से कोई भी भक्त खाली हाथों नहीं जाता है। इस बीच शिरडी के साईबाबा मंदिर में रक्षा बंधन पर आंध्र के एक शख्स ने 36.98 लाख का सोने का मुकुट व 33000 रुपये की चांदी की प्लेट दान की। पिछले माह हैदराबाद के एक डाक्टर ने मंदिर ट्रस्ट को 33 लाख का सोने का मुकुट दान किया था।

shirdi.jpg

Shirdi

महाराष्ट्र के नाशिक में शिरडी साईबाबा का मंदिर पुरे देश में प्रसिद्ध है। साईबाबा के दरबार से कोई भी भक्त खाली हाथों नहीं जाता है। इस बीच आंध्र प्रदेश के एक 57 वर्षीय शख्स ने शिरडी के साईबाबा मंदिर (Shiridi Saibaba Temple) में 36.98 लाख रुपये का सोने का मुकुट दान किया है। इस बात की जानकारी मंदिर का प्रबंधन करने वाले ट्रस्ट के एक अधिकारी ने दी है। अधिकारी ने कहा कि शिरडी में प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर में दान किए गए सोने के मुकुट की कीमत 36.98 लाख रुपये और चांदी की प्लेट की कीमत 33 हजार रुपए है।
शिरडी के साईबाबा संस्थान ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाग्यश्री बनायत ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर सतीश प्रभाकर अन्नम ने गुरुवार को 770 ग्राम वजन का एक सोने का मुकुट और 620 ग्राम चांदी की थाली साईबाबा के चरणों में चढ़ाया है। अन्नाम पूर्व विधायक हैं और आंध्र प्रदेश के बापटला जिले के रहने वाले हैं। बता दें कि पिछले महीने भी हैदराबाद के एक 80 वर्षीय डाक्टर ने मंदिर ट्रस्ट को 33 लाख रुपये का सोने का मुकुट दान किया था।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: क्या टूट जाएगा शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी का गठबंधन? कांग्रेस ने MVA को लेकर दिया बड़ा बयान

इससे पहले गुरुपूर्णिमा के अवसर पर शिरडी में साईबाबा मंदिर में रिकॉर्ड चढ़ावा प्राप्त हुआ है। साईबाबा को गुरुदक्षिणा के तौर पर श्रद्धालुओं ने 3 दिनों के भीतर 5 करोड़ 12 लाख रुपए दान किया था। शिरडी के साई की प्रसिद्धि देश-विदेश तक है और गुरुपूर्णिमा के अवसर पर इस पवित्र धार्मिक स्थल पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने साईबाबा के दर्शन किए।
मिली जानकारी के मुताबिक, तीन दिवसीय साईबाबा गुरुपूर्णिमा उत्सव के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा जो चढ़ावा प्राप्त हुआ था, उसमें हुंडी में 2 करोड़ 17 लाख 16 हजार रुपए, डोनेशन काउंटर पर 1 करोड़ 59 लाख 18 हजार रुपए, मनी ऑर्डर, चेक DD, डेबिट, क्रेडिट और ऑनलाइन के द्वारा 1 करोड़ 36 लाख 38 हजार रुपए प्राप्त हुए थे। इसके अलावा, 20 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा भी श्रद्धालुओं ने चढ़ाई है। 22 लाख रुपए का 479 ग्राम सोना और 3 लाख रुपए की चांदी भी साईबाबा को चढ़ाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो