12th बोर्ड एग्जाम में नहीं आए अच्छे मार्क्स तो स्टूडेंट ने लगा ली फांसी, पिछले साल भी हो गया था फेल

12वीं के एक छात्र ने फेल हो जाने के गम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इस घटना से छात्र के घर में मातम पसरा हुआ है (Suicide News)।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 12 May 2019, 09:02 AM IST

रायगढ़. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं व 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद पूरे प्रदेश में जहां खुशी का माहौल है, वहीं 12वीं के एक छात्र ने फेल हो जाने के गम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इस घटना से छात्र के घर में मातम पसरा हुआ है। बताया जा रहा है कि छात्र पिछले साल भी कक्षा 12वीं में फेल हो गया था। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है (Suicide News)।

जानकारी के अनुसार मृतक ओमप्रकाश चौहान पिता जलिंधर चौहान (18) छाल के ऐडु चन्द्रशेखरपुर का रहने वाला था। वह पिछले साल 12वीं की परीक्षा में फेल हो गया था। ऐसे में वह इस साल भी छाल स्कूल में पढ़ाई करके 12वीं की परीक्षा दिया था। 10 मई को जब परीक्षा के परिणाम घोषित होने वाले थे तो कई छात्रों में मायूसी छाई थी छात्र उत्सुक थे। इस बीच ओमप्रकाश भी अपने रिजल्ट को लेकर परेशान था।

दोपहर करीब एक बजे के बाद सभी छात्रों की अंकसूची को नेट में अपलोड कर दिया गया। जब ओमप्रकाश ने देखा कि वह इस बार भी फेल हो गया तो वह काफी मायूस हो गया।

ओमप्रकाश के भाई व भाभी ने रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर पूछा तो उसने शाम को रिजल्ट देखने की बात कहकर टाल दिया और फिर घर से बाहर चला गया। जब रात आठ बजे तक ओमप्रकाश घर नहीं लौटा तो उसके परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। पीडि़त परिजनों ने जब अपने पुराने घर जाकर देखा तो वहां की लाइट जल रही थी।

परिजनों ने अंदर जाकर देखा तो ओमप्रकाश प्लास्टिक रस्सी का फंदा बनाकर म्यार में झूल रहा था। उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों और मृतक के दोस्तों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned