scriptबिजली लटकते तार से झुलसा 9 वर्षीय बच्चा, पिता ने इलाज के लिए लगाई मुख्यमंत्री से मदद की गुहार | 9 year child injured by electric shock, Father seeks help from CM | Patrika News

बिजली लटकते तार से झुलसा 9 वर्षीय बच्चा, पिता ने इलाज के लिए लगाई मुख्यमंत्री से मदद की गुहार

locationरायपुरPublished: Jun 30, 2019 08:10:42 pm

Submitted by:

CG Desk

* करंट से 50 फीसदी जले बच्चे को चल रहा स्किन ट्रांस प्लांट

Electric pole

Electric pole

रायपुर। बिजली के लटकते तार से झुलसे 9 वर्षीय बच्चे के पिता ने मुख्यमंत्री(Bhupesh Baghel) से इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। गौरतलब है कि अमलीडीह (Raipur) कृष्णापुरी क्षेत्र में विराज दहिया 28 मई को खेलते समय झूल रहे 11 केवी के तार के संपर्क में आने के बाद करंट से बुरी तरह झुलस गया। जिसका महीनेभर से राजधानी के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
आर्थिक (Financially) स्थिति खराब होने की वजह से पिता रामदास दहिया इलाज नहीं करा पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि लगभग 50 प्रतिशत झुलसने की वजह से लगातार बच्चे (children) का स्किन ट्रांसप्लांट किया जा रहा है। जिसमें लाखों रुपए खर्च आ रहे हैं। घटना (Accident) की जानकारी होने पर बिजली विभाग (Power department) के अधिकारियों समेत कई लोगों ने मानवता दिखाते हुए मदद के लिए हाथ बढ़ाए। लेकिन भारी भरकम खर्च का हिसाब पूरा ही नहीं हो पा रहा है। थम हारकर बेबस पिता ने मुख्यमंत्री (chief minister chhattisgarh) से इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

दुर्घटना पर मुआवजे प्रावधान नहीं
बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि मृत्यु या अपंगता पर ही मुआवजे (Compensation) का प्रावधाना है। यदि किसी कारण से बिजली से दुर्घटना होती है। तो मेडिकल (Medical) सुविधा के लिए किसी भी तरह के मुआवजे का प्रावधान नहीं है। जिसकी वजह से बच्चे को अब तक कंपनी (Company) की तरफ से सहायता राशि नहीं मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो