मरवाही विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए BJP उम्मीदवार घोषित, डॉ. गंभीर सिंह के नाम लगी मुहर

- 16 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की सूची जारी
- छत्तीसगढ़ की मरवाही (एसटी) सीट से डॉ. गंभीर सिंह को टिकट

By: Ashish Gupta

Published: 11 Oct 2020, 07:19 PM IST

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को गुजरात, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मणिपुर की कुल 16 विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Bye-election) के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी सहित केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे।

मरवाही सीट से डॉ. गंभीर सिंह के नाम अंतिम मुहर
भारी विवादों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ की मरवाही (एसटी) सीट (Marwahi Assembly Seat Bypoll) से डॉ. गंभीर सिंह को टिकट दिया है। पार्टी ने प्रत्याशी के लिए चार नामों का पैनल केन्द्रीय समिति को भेजा था, जिसमें कांग्रेस से दुबारा भाजपा में प्रवेश करने वाले रामदयाल उइके का नाम भी शामिल था। मरवाही सीट की उम्मीदवारी के लिए डॉ. गंभीर सिंह और रामदयाल उइके को प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि पार्टी ने डॉ. गंभीर सिंह के नाम अंतिम मुहर लगा दी।

रायपुर में कम हुए मरीज, मगर 5 जिलों में बढ़ रहे संक्रमित, दंतेवाड़ा के इस इलाके में 7 दिनों के लिए लॉकडाउन

माना जा रहा है कि डॉ. गंभीर सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पार्टी के धड़े में असंतोष उभर सकता है। दरअसल, मरवाही सीट से उम्मीदवारी का दावा कर रहीं भाजपा की समीरा पैकरा व अर्चना पोर्ते ने रामदयाल उइके या डॉ. गंभीर सिंह के प्रत्याशी बनाए जाने पर असहमति जताई थी। उन्होंने कहा था कि रामदयाल उइके बरसों तक कांग्रेस में रहे अब उनके नाम पर विचार नहीं किया जाना चाहिए। इसी तरह डॉ. गंभीर सिंह हैं तो मरवाही के लेकिन वे रायपुर में हॉस्पिटल चलाते हैं, क्षेत्र की जनता के सुख-दुख से उनको लेना-देना नहीं है। इसलिए उनका भी नाम तय नहीं करना चाहिए।

ये भी देखें
वहीं झारखंड की दुमका (एसटी) सीट से डॉ. लुईस मरांडी और बेरमो सीट से योगेश्वर महतो को चुनाव मैदान में उतारा है। जबकि मणिपुर की वानगोई सीट से ओइनाम लुखोई सिंह और वांगजिंग-टेनथा सीट से पोनम ब्रोजन सिंह, सैतु सीट से नगामथंग हाओकिप और सिंघात सीट से जिनसुआनहुआ को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। ओडिशा की बालासोर सीट से मानस कुमार दत्ता और तिरतोल से राजकिशोर बेहेरो को टिकट मिला है।

मुंबई-पुणे-गोवा से छत्तीसगढ़ पहुंचा ड्रग्स कल्चर, अब तक 11 ड्रग्स पैडलर्स गिरफ्ता

भाजपा ने गुजरात की सात विधानसभा सीटों के उपचुनाव के उम्मीदवारों के भी टिकट घोषित किए हैं। अबदासा सीट से प्रद्युम्न सिंह जडेजा, मोरबी से बृजेश मिर्जा, धारी से जेवी काकड़िया, गधादा से आत्माराम परमार, कर्जन से अक्षय पटेल, दंग्स से विजय पटेल और कप्रादा सीट से जीतू भाई चौधरी को भाजपा ने टिकट दिया है।

BJP
Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned