scriptCG Bus Accident: खाई में जा गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 2 मासूम बच्चों समेत 3 की मौत, 26 गंभीर | CG Bus Accident: devotees bus fell ditch 3 death 26 injured | Patrika News
रायपुर

CG Bus Accident: खाई में जा गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 2 मासूम बच्चों समेत 3 की मौत, 26 गंभीर

CG Bus Accident: धार्मिक यात्रा पर गए श्रद्धालुओं की बस उत्तरप्रदेश के ​​फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इसमें दो बच्चों सहित तीन लोगों की मौत हो गई।

रायपुरJun 09, 2024 / 10:12 am

Kanakdurga jha

CG Bus Accident
CG Bus Accident: छत्तीसगढ़ से धार्मिक यात्रा पर गए श्रद्धालुओं की बस उत्तरप्रदेश के ​​फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित होकर (CG Bus Accident) खाई में जा गिरी। इसमें दो बच्चों सहित तीन लोगों की मौत हो गई। 26 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें आसपास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में रायपुर, दुर्ग, धमधा, गुंडरदेही और आसपास के लोग शामिल हैं।
जानकारी के मुताबिक 28 मई को दुर्ग जिले के पाटन से करीब 65 श्रद्धालु शर्मा ट्रेवल्स की बस से धार्मिक यात्रा पर रवाना हुए थे। इसमें महिला-पुरुष और बच्चे शामिल हैं। ये सभी श्रद्धालु जम्मू-कश्मीर में मां वैष्णो देवी दर्शन के बाद शुक्रवार को मथुरा-वृंदावन पहुंचे। वहां से रात करीब 1 बजे छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुए। बस मथुरा से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे होते हुए लौट रही थी।
रात करीब 3 बजे फिरोजाबाद के नसीरपुर थाना क्षेत्र के माइल्स स्टोन नंबर 51 के पास बस अचानक अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे लगी रेलिंग को तोड़ते हुए नीचे खाई में जा गिरी। इससे बस में सवार धमधा निवासी आरती (19), धर्मेंद्र धीवर (6 ), अन्नपूर्णा कुंडली (12) की मौत हो गई। 25 अन्य यात्री बुरी तरह घायल हो गए। मौके पर पहुंची नसीरपुर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को बाहर निकाला। गंभीर घायलों (CG Bus Accident) को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ें

CG Road Accident: दारु पीकर गाड़ी ऐसी चलाई की एक साथ ठोक दी 6 गाड़ी, आधी रात मच गई अफरा-तफरी

CG Bus Accident: ड्राइवर को आ गई थी झपकी

एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि बस चालक को नींद आने के कारण हादसा हुआ है। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है। बताया जाता है कि लंबा सफर होने के कारण ड्राइवर की नींद पूरी नहीं हुई थी। इस कारण उसे बीच-बीच में झपकी आ रही थी। घटनास्थल के पास उसे झपकी आई, जिससे बस अनियंत्रित हो गई।

ये हुए हैं घायल

दुर्ग के पटोरा निवासी भूषण कुमार साहू, पिंगला, रूपा साहू, ग्राम आमालोरी से भाग्य लक्ष्मी, नेमा, कांति यादव, पुष्पेंद्र, गीता ठाकुर, परशुराम, कीर्ति ठाकुर, विमला बाई, तामेश्वरी, धीरोपति, पूर्णिमा, चेतन लाल मटियारा, लक्ष्मी मटियारा, जीवराखन पटेल, ग्राम बतौरा से प्रतिभा, ग्राम पतोरा लक्ष्मी साहू, गुंडरदेही से कामती, उतई से ललिता, कचान्दूर से भरत, नरसिंह, बालोद से नूतन साहू, रायपुर से आरती साहू और फुलेस्वर प्रसाद साहू शामिल हैं।

CG Bus Accident: सांसद विजय बघेल फिरोजबाद के लिए रवाना

घटना की सूचना मिलते ही सांसद विजय बघेल ने पहले फिरोजाबाद के डीएम और एसपी से फोन पर संपर्क किया। घायलों को समय पर सही उपचार (CG Bus Accident) करने के लिए उचित व्यवस्था करने के लिए कहा। डीएम ने आश्वासन दिया है कि मरीजों का सही तरीके से उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। गंभीर रूप से घायलों को बड़े अस्पताल में रेफर किया गया है। बघेल ने दुर्ग कलेक्टर को मृतकों के शव को उनके परिवार के पास पहुंचाने का इंतज़ाम करने के लिए कहा है।

सीएम साय ने हादसे पर शोक जताया,घायलों के इलाज के निर्देश

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बस हादसे में मृत तीन श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने इनके परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल, लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज और छत्तीसगढ़ की आवासीय आयुक्त श्रुति सिंह को तत्काल शिकोहाबाद जिला चिकित्सालय एवं फिरोजाबाद मेडिकल कालेज पहुंचकर घायल तीर्थयात्रियों को इलाज (CG Bus Accident) और अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News/ Raipur / CG Bus Accident: खाई में जा गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 2 मासूम बच्चों समेत 3 की मौत, 26 गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो