scriptCG Election 2023: विधानसभा चुनाव के चलते विमानों की उड़ान में 3 फीसदी का इजाफा | Patrika News
रायपुर

CG Election 2023: विधानसभा चुनाव के चलते विमानों की उड़ान में 3 फीसदी का इजाफा

CG Election 2023: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर में आगामी विधानसभा चुनाव के चलते विमानों की संख्या में 3 फीसदी का इजाफा हुआ है।

रायपुरNov 03, 2023 / 12:07 pm

Khyati Parihar

CG Election 2023: 3 percent increase in aircraft flight due election

विधानसभा चुनाव के चलते विमानों की उड़ान में 3 फीसदी का इजाफा

रायपुर। CG Election 2023: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर में आगामी विधानसभा चुनाव के चलते विमानों की संख्या में 3 फीसदी का इजाफा हुआ है। जबकि यात्रियों की संख्या करीब 2 फीसदी कम हुई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिली जानकारी के अनुसार सितंबर में कुल 1478 फ्लाइटों में 2 लाख 14024 यात्रियों ने सफर किया। वहीं अक्टूबर में 1516 फ्लाइटों करीब 2 लाख 7000 यात्रियों का आवागमन हुआ।
आचार संहिता के 9 अक्टूबर को लागू होने के बाद फ्लाइटों की संख्या में लगातार इजाफा हुआ है। इसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं और सेलेब्रिटी के प्राइवेट विमान शामिल है। बताया जाता है कि अक्टूबर में करीब 45 अतिरिक्त फ्लाइटों का आवागमन हुआ। बता दें कि राज्य में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होना है। बस्तर में नक्सलियों के मूवमेंट के चलते फ्लाइट में रायपुर आने के बाद जगदलपुर और अन्य जिलों में चुनावी सभा के लिए चौपर का उपयोग किया गया।
यह भी पढ़ें

कहीं गार्डन और खेल मैदान की मांग, तो कहीं जमीन के रेकॉर्ड में गड़बड़ी को सुधारने की मांग

अक्टूबर में 100 से ज्यादा चौपर ने उड़ान भरी

विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के बाद रोजाना विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा हेलीकाप्टर का उपयोग किया जा रहा है। रोजाना औसतन तीन से चार हेलीकाप्टर विभिन्न जिलों के लिए उड़ान भर रहे है। इन सभी का संचालन स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से किया जा रहा है। इसमें एयरफोर्स, राज्य सरकार और निजी चौपर शामिल है।

Hindi News/ Raipur / CG Election 2023: विधानसभा चुनाव के चलते विमानों की उड़ान में 3 फीसदी का इजाफा

ट्रेंडिंग वीडियो