scriptराज्योत्सव पर जगमगाएंगे वनांचल के 23 गांव, CM भूपेश आज करेंगे लोकार्पण | Chhattisgarh CM will inaugurate many projects on CG foundation day 20 | Patrika News
रायपुर

राज्योत्सव पर जगमगाएंगे वनांचल के 23 गांव, CM भूपेश आज करेंगे लोकार्पण

– राज्योत्सव पर बीजापुर के लगभग 23 गांवों रोशनी से जगमगाएंगे
– पांच टूरिस्ट रिसार्ट का ई-लोकार्पण

रायपुरNov 01, 2020 / 09:46 am

Ashish Gupta

CM Bhupesh Baghel write a letter to Union Finance Minister Sitharaman

CM भूपेश ने केन्द्रीय वित्त मंत्री सीतारमण को लिखा पत्र, कारोबारियों को राहत देने कही ये बड़ी बात

रायपुर. प्रदेश के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र बीजापुर के लगभग 23 गांवों रोशनी से जगमगाएंगे। राज्योत्सव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) बीजापुर में नवनिर्मित 132/33 केवी उपकेन्द्र और 87.5 किलोमीटर लंबी 132 केवी बारसूर-बीजापुर लाइन का लोकार्पण करेंगे। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड द्वारा इस परियोजना को 91.82 करोड़ रुपए की लागत से पूरा किया गया है। इसके शुरू होने से बीजापुर के नेमैड़, मदेड़, जांगला, धतोरा, नुकनपाल, छोटे तुंगोली, बरदेला, गदामली, मींगाचल, दुगोली, मुसालर, नेलसनार, कुदोली, पातरपारा, पुसनार, भैरमगढ़, धुसावढ़, कर्रेमरका, बेलचर, जैवारम, टीन्डोडी, माटवाड़ा एवं कोतरापाल बिजली से पूरी तरह रोशन हो जाएंगे।

छत्तीसगढ़ के वर्चुअल राज्योत्सव के पहले चरण में राहुल गांधी और दूसरे में राज्यपाल होंगी शामिल

पांच टूरिस्ट रिसार्ट का ई-लोकार्पण
इस मौके पर मुख्यमंत्री ट्राइबल टूरिज्म सर्किट के अंतर्गत नवनिर्मित पांच टूरिस्ट रिसार्ट और राम वन गमन पर्यटन परिपथ में राजिम व शिवरीनारायण में कराए गए सौंदर्यीकरण व विकास कार्यो का ई-भूमिपूजन करेंगे। इसमें जशपुर के बालाछापर में सरना एथनिक रिसॉर्ट, कुनकुरी में कोईनार हाइवे ट्रीट, कांकेर के नथियानवागांग में हिल मैना हाइवे ट्रीट, कोरबा के सतरेंगा बोट क्लब एंड रिसॉर्ट और सरगुजा के महेशपुर में वे-साइड अमेनिटी ई-लोकार्पण करेंगे।

आयरन और विटामिन युक्त फोर्टिफाइड राइस वितरण की शुरुआत
मुख्यमंत्री आयरन और विटामिन से युक्त फोर्टिफाइड राइस वितरण योजना का भी शुभारंभ करेंगे। भोजन में आवश्यक पोष्टिक तत्वों की पूर्ति और कुपोषण के नियंत्रण के लिए यह योजना राज्य के कोण्डागांव जिले में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू होगी।

मरवाही उपचुनाव: कांग्रेस का बड़ा आरोप, भाजपा और जोगी कांग्रेस में 10 करोड़ की डील

ऐतिहासिक बूढ़ा तालाब को मिलेगी नई पहचान
राज्योत्सव पर राजधानी के ऐतिहासिक बूढ़ा तालाब को नई पहचान मिलेगी। इसे नगर निगम रायपुर व रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने नए सिरे से संवारा है। यहां देश के सबसे बड़े फाऊंटेन, लेजर शो और जगमग लाइटें आकर्षण का केंद्र होगी। राज्य स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री इस मनोरजंन और पर्यटन की सौगात देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो