90 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदेगी छत्तीसगढ़ सरकार, आदेश जारी

Coronavirus Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ सरकार 90 हजार Remdesivir इंजेक्शन की खरीदी करने जा रही है। CGMSC ने टेंडर प्रक्रिया करते हुए इस खरीदी के लिए निर्माता कंपनी को ऑर्डर जारी कर दिए।

By: Ashish Gupta

Updated: 17 Apr 2021, 12:41 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार 90 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन की खरीदी करने जा रही है। CGMSC ने टेंडर प्रक्रिया करते हुए इस खरीदी के लिए निर्माता कंपनी को ऑर्डर जारी कर दिए। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (CG Health Minister TS Singhdeo) ने इसकी पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इनको मिलेगी छूट

उन्होंने बताया कि 90,000 इंजेक्शन का ऑर्डर दे दिया है। जिसमें से 2000 इंजेक्शन 2 दिनों के भीतर और अगले 28,000 इंजेक्शन एक हफ्ते के भीतर प्रदेश को मिलेंगे। इसके बाद हर हफ्ते 30000 इंजेक्शन राज्य को कंपनी सप्लाई करेगी। एक इंजेक्शन की कीमत 1568 रुपए है, कुल 14,11,20,000 रुपए की खरीदी हो रही है।

गौरतलब है कि गंभीर मरीजों के लिए यह इजेक्शन संजीवनी माना जा रहा है। हर दिन राज्य को 25,000 इंजेक्शन की आवश्यकता है जबकि सप्लाई एक दिन में अधिकतम 8800 हुई है। शुक्रवार को सिर्फ 3850 इंजेक्शन मिले।

यह भी पढ़ें: Lockdown में खुली दुकान को बंद कराने पहुंची महिला SDM से जमकर हुई हाथापाई, देखिए Video

लूटखसोट करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
टीएस सिंहदेव का कहना है कि कालाबाजारी होने की सूचनाएं भी आ रही हैं, जो नैतिक पतन का परिचायक है, जो ऐसे वक्त में भी पैसों की लूटखसोट में लगे हुए हैं। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned