जब Airport पर महिला ने देखा यह संदिग्ध पॉलीथिन तो उड़े होश, जांच के बाद मिला यह

जब Airport पर महिला ने देखा यह संदिग्ध पॉलीथिन तो उड़े होश, जांच के बाद मिला यह

Deepak Sahu | Updated: 09 Apr 2018, 10:59:49 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में रविवार सुबह 11 बजे संदिग्ध पॉलिथीन में बम की सूचना के बाद सीआइएसएफ ने पूरे क्षेत्र आवाजाही पर रोक लगा दी।

रायपुर . स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में रविवार सुबह 11 बजे संदिग्ध पॉलिथीन में बम की अफवाह के बाद सीआईएसएफ और राज्य पुलिस के बम डिडक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) ने एयरपोर्ट को छावनी में तब्दील कर दिया। एयरपोर्ट के पार्किंग क्षेत्र में काम करने वाली एक महिला की सूचना के बाद सीआइएसएफ ने पूरे क्षेत्र आवाजाही पर रोक लगा दी थी।

महिला ने बताया कि पार्किंग क्षेत्र में सजावटी पत्थर के नीचे एक पॉलिथीन दबी हुई है। इस सूचना के बाद जब सीआइएसएफ और पुलिस की टीम ने बम स्क्वॉड के साथ क्षेत्र की जांच-पड़ताल की तो सनसनी फैल गई। क्योंकि यहां डॉग स्क्वॉड ने पॉलिथीन में संदिग्ध वस्तु के होने की पुष्टि की। इससे पहले सीआइएसएफ ने राज्य पुलिस के बम स्क्वॉड टीम को भी बुला लिया था।

पूरी प्रक्रिया में एयरपोर्ट के दोनों ओर यात्रियों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी। लगभग 1 घंटे की कवायद के बाद जब पॉलिथीन खोली गई तो पता चला कि गार्डन में काम करने वाले मजदूरों के द्वारा पत्थर के नीचे खाद छिपाकर रखी गई थी। यूरिया और अन्य खाद्य के रसायनों के होने की वजह से डॉग स्क्वॉड को भी यहां संदिग्ध नजर आ रहा था।

यात्रियों को बाहर रोका
सुरक्षा के मद्देनजर एयरपोर्ट से निकलने वाले और भीतर प्रवेश करने वाले यात्रियों को बाहर ही रोक दिया गया। 2 घंटे तक एयरपोर्ट क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा।

हवाई अड्डे में हुई आपात बैठक
एयरपोर्ट प्रबंधन के आला अधिकारियों के साथ सीआईएसएफ और पुलिस प्रशासन की आपात बैठक हुई, जिसके बाद दोनों टीमों ने मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे
एयरपोर्ट में डॉग स्क्वॉड के पॉजीटिव रिस्पांस के बाद राज्य पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इसमें एएसपी (ग्रामीण) ओपी शर्मा, सीएसपी माना मुकेश राठौड़ सहित बड़ी संख्या पुलिस बल पहुंच गए। सुरक्षा के मद्देनजर सीआईएसएफ और पुलिस ने एयरपोर्ट को कब्जे में कर लिया था।

फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंची
एयरपोर्ट के सीआइएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां फायर फाइटिंग सिस्टम के साथ तैनात कर दिया गया था, ताकि किसी भी परिस्थिति में आम लोगों को कोई नुकसान ना हो।

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना के निदेशक अजीत कुकरेजा ने बताया कि संदिग्ध पॉलिथीन की सूचना के बाद सीआइएसएफ और पुलिस के बम डिस्पोजल टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए ऑपरेशन को अंजाम दिया। पॉलिथीन में गार्बेज मिला।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned