scriptChhattisgarh Budget session: 24 दिन के सत्र में होंगी 14 बैठकें, पहले दिन विधानसभा APP की लॉन्चिंग | Chhattisgarh Vidhansabha APP Launching in Budget sessission 2023 | Patrika News
रायपुर

Chhattisgarh Budget session: 24 दिन के सत्र में होंगी 14 बैठकें, पहले दिन विधानसभा APP की लॉन्चिंग

Chhattisgarh Budget session: छत्तीसगढ़ में 1 मार्च 2023 से बजट सत्र की शुरुआत होने वाली है। इस बजट सत्र को लेकर जोरों शोरों से तैयारियांकी जा रही हैं। कांग्रेस सरकार के इस कार्यकाल का यह अंतिम बजट सत्र होगा।

रायपुरFeb 28, 2023 / 07:38 pm

CG Desk

cgv.jpg

Chhattisgarh Budget session: छत्तीसगढ़ में 1 मार्च 2023 से बजट सत्र की शुरुआत होने वाली है। इस बजट सत्र को लेकर जोरों शोरों से तैयारियांकी जा रही हैं। कांग्रेस सरकार के इस कार्यकाल का यह अंतिम बजट सत्र होगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा इस बजट सत्र के साथ ही हाईटेक होने जा रही है। विधानसभा से जुडी सभी सूचनाएं अब मोबाइल एप में मुहैया की जाएंगी।

विधानसभा एप की लॉन्चिंग होने के पश्चात आम जनता भी सीधे विधानसभा की सूचनाओं और कार्यों की सूचना या जानकारी अपने पास रख सकेगी। 1 मार्च को बजट सत्र की शुरुआत के साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा का मोबाइल एप भी लॉन्च होगा। इसमें बजट का प्रश्न-उत्तर, विधानसभा सदस्यों की जानकारी के साथ राज्यपाल की स्पीच और बजट भाषण भी मिल सकेगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि साल 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस वजह से विधानसभा की ये बैठकें सरकार और विपक्ष दोनों के लिए बहुत अहम् होगी। इस सत्र में 14 बैठकें प्रस्तावित की गई हैं, मगर इस छोटी अवधि के सत्र में भी सवाल पूछे जाने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के नये राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन के अभिभाषण से 1 मार्च को बजट सत्र की शुरुआत की जाएगी। इसके बाद 3 मार्च को सदस्य राज्यपाल को धन्यवाद देंगे।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने बताया कि वे चाहते थे कि अंतिम सत्र नया रायपुर में बनने वाले विधानसभा के नए भवन में हो। मगर कोरोना के कारण काम मे देरी हो गई। इस वजह से विधानसभा का नया भवन तैयार नहीं हो पाया।

Hindi News/ Raipur / Chhattisgarh Budget session: 24 दिन के सत्र में होंगी 14 बैठकें, पहले दिन विधानसभा APP की लॉन्चिंग

ट्रेंडिंग वीडियो