असम दौरे पर बोले CM भूपेश - पसंदीदा निवेश स्थल के रूप में पहचान बना रहा है छत्तीसगढ़

- असम प्रवास के दौरान सीएम ने की छत्तीसगढ़ में नए उद्योग स्थापना के लिए पहल शुरू
- सीएम भूपेश ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के उद्योग प्रतिनिधियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित

By: Ashish Gupta

Published: 20 Jan 2021, 10:25 AM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने अपने असम प्रवास के दौरान छत्तीसगढ़ में नए उद्योग स्थापना के लिए पहल शुरू की है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने गुवाहाटी में छत्तीसगढ़ में विनिर्माण और संबद्ध क्षेत्रों में पूंजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए पूर्वोत्तर क्षेत्र के विभिन्न औद्योगिक संगठनों और उद्योगों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ ने पिछले दो सालों में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कई प्रगतिशील कदम उठाए हैं, जिससे देश में सबसे पसंदीदा निवेश स्थलों के रूप में छत्तीसगढ़ भी उभरा है। मुख्यमंत्री से पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी क्षेत्रीय कृषि विपणन कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार दास और पीएचडी चैम्बर उत्तर पूर्व क्षेत्र के उपनिदेशक एस.के. हजारिका के नेतृत्व में उद्योगपतियों ने मुलाकात की और छत्तीसगढ़ में पूंजी निवेश की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया।

Bitrd Flu Alert: भोरमदेव अभयारण्य में 3 दिन में 4 उल्लुओं की मौत से हड़कंप, सैंपल भेजे भोपाल

मुलाकात के दौरान आईआईएम कलकत्ता के इनोवेशन पार्क इनक्यूबेटर के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रांजल कोंवर ने बताया कि वे पहले से ही 36 आईएनसी (छत्तीसगढ़ राज्य इनक्यूबेटर) के साथ काम कर रहे हैं। ग्रीन वैली राइस टेक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक आशीष कुमार बजाज ने भी कई क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ में निवेश करने में अपनी रुचि दिखाई। भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के प्रतिनिधियों ने उत्तर पूर्व परिषद के सह अध्यक्ष अभिजीत बरूआ और सीआईआई के निदेशक शांता सरमा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने छत्तीसगढ़ में उद्योग और व्यापार को बढ़ावा देने की राज्य सरकार की नीति और पूंजी निवेश आकर्षित करने के लिए भविष्य की योजना पर प्रकाश डाला। फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्री एंड कॉमर्स और नॉर्थ ईस्टर्न रीजन के निदेशक बिस्वजीत हजारिका, भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) के प्रतिनिधि और बीएमजी इन्फॉरमेटिक्स के सह-संस्थापक जॉयदीप गुप्ता और मोनोजीत भट्टाचार्जी ने भी गुवाहाटी में मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

कोरोना वैक्सीन को लेकर मैसेज, ईमेल-कॉल को लेकर रहें अलर्ट, साइबर ठग कर सकते हैं Fraud

कारोबार के लिए अनुकूल माहौल
मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के प्राकृतिक संसाधनों में वेल्यू एडीशन और विभिन्न प्रकार के उद्योगों के प्रारंभ होने से विकास की नई संभावनाएं निर्मित हुई है। मुख्यमंत्री ने निवेशकों को यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ में अनुकूल कारोबारी माहौल है। उन्होंने निवेशकों को छत्तीसगढ़ आने और राज्य में व्यापार के अवसरों का पता लगाने के लिए आमंत्रित किया।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned