script

छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 300 के अंदर सिमटी, इस जिले में फिर बढ़े केस, केंद्र ने किया अलर्ट

locationरायपुरPublished: Jul 15, 2021 10:17:50 am

Submitted by:

Ashish Gupta

CG Coronavirus cases today 15 July 2021: छत्तीसगढ़ में रोजाना मिलने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 300 के अंदर सिमट गई है। बुधवार को 252 मरीज मिले, जिनमें सबसे ज्यादा 36 मरीज जांजगीर चांपा, 22 सुकमा और 20 रायपुर में मिले।

Korba Corona News

कोरबा में एक्टिव मरीज 8 हजार के करीब, पांच दिन में ही आए साढ़े पांच हजार केस

रायपुर. CG coronavirus cases today 15 July 2021: छत्तीसगढ़ में रोजाना मिलने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 300 के अंदर सिमट गई है। बुधवार को 252 मरीज मिले, जिनमें सबसे ज्यादा 36 मरीज जांजगीर चांपा, 22 सुकमा और 20 रायपुर में मिले। बस्तर में अब कम मरीज मिलने लगे हैं, यानी स्थिति नियंत्रण में आती दिख रही है। बेमेतरा में कोई संक्रमित नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: Corona Alert: कोरोना की यही रफ्तार रही तो छत्तीसगढ़ में 9 दिन बाद मरीज 10,00,000 पार

उधर, 370 मरीज स्वस्थ हुए। इनके स्वस्थ होते ही एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर अब 4028 रह गई है तो वहीं पहली बार संक्रमण दर 0.6 प्रतिशत जा पहुंची है। हालांकि सोमवार को शून्य मौत के बाद मंगलवार को 4 और बुधवार को भी 4 मरीजों ने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। 2 मरीज बिलासपुर और 1-1 मरीज रायपुर और सुकमा के रहने वाले थे।

केंद्र का राज्य को पत्र, सख्ती बरतें
केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के साथ छत्तीसगढ़ को भी पत्र लिखकर सचेत किया है कोरोना नियंत्रण के लिए सख्ती बरतें। खासतौर पर इस बात को उल्लेखित किया है कि पर्यटन स्थलों में लोगों की भीड़ जमा न होने दें। ऐसे किसी भी आयोजन की मंजूरी न दें जिसमें कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन हो। टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाएं। टीकाकरण बढ़ाएं। कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए ठोस कदम उठाएं।

यह भी पढ़ें: विदेश जाने वाले 28 दिन में लगवा सकते हैं कोविशील्ड की दूसरी डोज, पहले करना होगा ये काम

राज्य में 75 हजार लोगों को लगा टीका
राज्य में टीका संकट बरकरार है। बुधवार को 75 हजार लोगों की ही टीका लग सका, क्योंकि वैक्सीन ही नहीं है। हालांकि राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. वीआर भगत ने बताया कि गुरुवार को डेढ़ से 2 लाख के करीब वैक्सीन केंद्र से मिल सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो