इटली में फंसे हेनु वर्मा ने सुनाई आप बीती, कहा- यहां कब्र कम पड़ गई है, घर की फिक्र हो रही है

इटली में फंसे छत्तीसगढ़ के युवक डॉ. हेमू वर्मा ने अपनी आपबीती सुनाई। उनका कहना है कि एक सप्ताह से सुपर मार्केट तक बंद कर दिया गया है। इटली में हर रोज 500 से ज्यादा लोगो का मौत का हो रही है।

By: Karunakant Chaubey

Updated: 24 Mar 2020, 10:57 PM IST

रायपुर. मैं साउथ इटली के एवलीनों में अभी रह रहा हूं। यहां पर वर्तमान में 200 से जयादा कोरोना पॉजिटिव केस है। यहां पर अब तक १२ लागों की मौत भी हो चुकी है। मैं यहां रिसर्चर कम कर राह हूं मैं मुख्य शहर से 150 किमी दुर पर हूं। यहां बीते पंद्रह दिन से लॉक डाउन है।

इटली में फंसे छत्तीसगढ़ के युवक डॉ. हेमू वर्मा ने अपनी आपबीती सुनाई। उनका कहना है कि एक सप्ताह से सुपर मार्केट तक बंद कर दिया गया है। इटली में हर रोज 500 से ज्यादा लोगो का मौत का हो रही है। बेहर स्वास्थ्य सुविधाएं होने के बावजूद सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं। यहां पर हर रोज 15 हजार लोगों का ब्लड सैंप लिया जा रहा है। यहां पर 3000 से जयादा डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। 50 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ की मौत हो गई है।

डेड बॉडी के लिए कब्रिस्तान कम पड़ रहे हैं। शवों को शहर से बहार बड़ा गड्डा खोदकर डाला जा रहा है। इस सप्ताह स्थिति ज्यादा खराब हो गई है। तीन दिन में यहां का तापमान तीन डिग्री और गिर गया है। आज यहां पर न्यूनतम तापमान माईनस ६ डिग्री है। छत्तीसगढ़ में रह रहे मेरे परिवार की मुझे फिक्र हो रही है। वो भी मेरे लिए बेहद चिंता में हैं।

रिसर्च के लिए चयन हुआ था

यह युवक रायपुर में मेडिकल कॉलेज में एबीबीएस करके इटली में एक रिसर्च के लिए चयनित हुआ था। बीते दो साल से युवक वहीं है। युवक ने बताया कि इटली में कोरोना की वजह से कितनी भयंकर स्तिथि बनी हुई है। युवक ने फेस बुक में पोस्ट वीडियो पोस्ट कोरोना के खिलाफ भारतीय नागरिकों को जागरुक करने की कोशिश की। युवक ने बताया कि मैं पिछले 1५ दिनों से एक ही कमरे बंद हूं। मुझे छत्तीसगढ़ वापस लौटना है लेकिन एयरपोर्ट से २०० किलो मीटर दूर रह रहा हूं। लॉकडाउन से सभी यातायात बंद है। हर दिन डर के साए में जीवन कट रहा है। १५ दिन से किसी का चेहर आमने सामने नहीं देखा।

छत्तीसगढि़यों से की अपील

युवक ने वीडियो में कहा, सरकार ने लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं इसीलिए 1५ दिनों से सबकुछ बंद है। इटली दुनिया में स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में नंबर 2 पर है लेकिन उसने भी कोरोना के आगे हाथ खड़े कर दिए हैं। युवक ने छत्तीसगढ़ के लोगों से अपील की है कि सरकार कोरोना के लिए कुछ कह रही है तो उसे मानिए। यह अफवाह नहीं है। यदि जो कुछ इटली में हो रहा है वह हमारे राज्य और देश में नहीं होना चाहिए। आप घर में रहें, अपना और अपनों का ध्यान रखिए खुद ब खुद सब ठीक हो जाएगा।

गिरा तापमान बिगड़ी स्थिति

इटली में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 602 लोगों की और मौत हुई। इसके साथ ही इटली में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा बढ़कर 6,078 हो गया है। तापमान में गिरावट से स्थित थोड़ी बिगड़ती नजर आ रही है।

coronavirus Coronavirus Outbreak COVID-19
Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned