scriptCOVID Vaccination: छत्तीसगढ़ में 18+ आयुवर्ग वालों का टीकाकरण का इंतजार बढ़ा | COVID Vaccine stock not available in Chhattisgarh for 18 plus | Patrika News
रायपुर

COVID Vaccination: छत्तीसगढ़ में 18+ आयुवर्ग वालों का टीकाकरण का इंतजार बढ़ा

COVID Vaccination: अब यह साफ हो गया है कि छत्तीसगढ़ में टीकाकरण (Corona Vaccination in Chhattisgarh) का तीसरा चरण 1 मई से शुरू नहीं हो पाएगा। 18 से 45 वर्ष की आयुवाले लोगों को वैक्सीन के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

रायपुरApr 28, 2021 / 12:45 pm

Ashish Gupta

Vaccination in chhattisgarh

COVID Vaccination: छत्तीसगढ़ में 18+ आयुवर्ग वालों का टीकाकरण का इंतजार बढ़ा

COVID Vaccination के लिए हमारी पूरी तैयारी है। लगभग 18 से 45 आयुवर्ग वाली लगभग 1.20 करोड़ की आबादी को मुफ्त में टीका लगाने के लिए हमने पूरी तैयारी कर रखी है। बस टीके मिलने का इंतजार है। उन्होंने बताया टीकाकरण में जन सहयोग के लिए सरकार -मदद का हाथ वैक्सीनेशन के साथ- अभियान भी चलाएगी।

यह भी पढ़ें: ये है कोरोना वैक्सीनेशन की सच्चाई 18 किमी पैदल सफर करने बाद भी नसीब नहीं हुई बुजुर्ग को वैक्सीन

मई के अंत तक टीके मिलने की उम्मीद
राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि शासन ने वैक्सीन के लिए ऑर्डर दे दिया है लेकिन कंपनियां कब मुहैया कराएंगी इसकी जानकारी नहीं मिली है। अप्रैल में वैक्सीन मिलने की संभावना नहीं है। मई के अंतिम सप्ताह में मिलने की उम्मीद की जा सकती है। फिर भी हमारी तैयारियां पूरी हैं। सभी जिलों के वैक्सीनेटर को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

पंजीयन कोविन व आरोग्य सेतु ऐप पर
टीका लगवाने के लिए COWIN एवं Aarogya Setu ऐप के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। सेशन साइट पर पहुंचकर ऑन साइट पंजीकरण कराए जाने का प्रावधान इस बार हटा दिया गया है। कोविन पोर्टल में वैक्सीनेशन सेंटर का पंजीकरण जिला टीकाकरण अधिकारी करेंगे। जो निजी स्वास्थ्य संस्था पूर्व में कोविन में पंजीकृत है, उन्हें दोबारा पंजीयन नहीं कराना होगा।

Home / Raipur / COVID Vaccination: छत्तीसगढ़ में 18+ आयुवर्ग वालों का टीकाकरण का इंतजार बढ़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो