scriptआयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई मेें बड़ा खुलासा, पूर्व मंत्री एवं कारोबारियों के ठिकानों से मिले करोड़ों के लेनदेन… बैंक खातों से खुला राज | crores Transaction former minister,businessmen in Income Tax raid | Patrika News
रायपुर

आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई मेें बड़ा खुलासा, पूर्व मंत्री एवं कारोबारियों के ठिकानों से मिले करोड़ों के लेनदेन… बैंक खातों से खुला राज

Income Tax Raid : आयकर विभाग की छापेमारी पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, उनके परिजन एवं करीबी लोगों के साथ ही कारोबारियों के ठिकानों में करोड़ों रुपए के लेनदेन और जमीन के दस्तावेज मिले हैं।

रायपुरFeb 04, 2024 / 11:54 am

Kanakdurga jha

it_raid_at_amarjit_bhagat.jpg
Income Tax Raid At Amarjeet Bhagat House : आयकर विभाग की छापेमारी पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, उनके परिजन एवं करीबी लोगों के साथ ही कारोबारियों के ठिकानों में करोड़ों रुपए के लेनदेन और जमीन के दस्तावेज मिले हैं। इन सभी को जांच के लिए जब्त किया गया है। वहीं इनके संबंध में पूछताछ कर सभी से बयान लिए जा रहे हैं। (IT raid) बताया जाता है कि अधिकांश जमीन पिछले 5 साल में खरीदी गई हैं।
इसमें कृषि भूमि, बेशकीमती प्लॉट, फार्म हाउस और इसमें बनाए गए फ्लैट शामिल हैं। इनकी खरीद-फरोख्त कच्चे में करने की जानकारी मिली है। (income tax raid in chhattisgarh) इसके चलते आईटी के अधिकारी इसका मूल्यांकन कर टैक्स चोरी का हिसाब करने में जुटे हैं। बताया जाता है कि जांच के दौरान मिले इलेक्ट्रॉनिक साक्क्ष्य, प्रॉपर्टी, शेयर और निवेश के दस्तावेजों की जांच होगी।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ी गाने में झूम पड़े विदेशी स्टार Kili Paul, जमकर आ रहे लाइक्स… आप भी देंखें ये Viral Video



Income Tax Raid : इसके आधार पर टैक्स चोरी का आकलन किया जाएगा। आयकर विभाग की जांच अब अंतिम चरण में पहुंच गई है। इस समय इस समय चौथे दिन शनिवार को 25 ठिकानों पर जांच चल रही है। इसमें पूर्व मंत्री एवं उनके करीबी लोगों के रायपुर, अंबिकापुर, भिलाई- दुर्ग में रियल एस्टेट कारोबारी के मुख्य दफ्तर, घर और फर्म शामिल हैं। (IT raid in CG) बता दें कि पिछले तीन दिनों में तलाशी के दौरान मिले 2.50 करोड़ की ज्वेलरी और 2.50 करोड़ कैश को सीज किया गया है। (Income tax raid in cg) वहीं तलाशी के दौरान 12 बैंक लॉकर मिले थे। इसमें से 6 लॉकरों की तलाशी ली गई है।
50 से ज्यादा बैंक खाते

पूर्व मंत्री उनके परिजन, करीबी लोगों और कारोबारियों द्वारा किए गए ट्रांजेक्शन की जानकारी जुटाने के लिए संबंधित बैंकों से जानकारी मांगी गई है। बताया जाता है कि उनके और करीबी रायपुर, दुर्ग, भिलाई, अंबिकापुर और रायगढ़ स्थित बैंकों से जानकारी मांगी गई है। जांच के दौरान छापे की जद में आने वाले लोगों के 50 से ज्यादा बैंक खाते मिले है। इसमें से अधिकांश में बडे़ ट्रांजेक्शन हुए है।
यह भी पढ़ें

Breaking : नारायणपुर में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, हमले में दो नक्सली ढ़ेर, शव समेत 12 बोर बंदूक बरामद



छापेमारी के बाद बन रही रिपोर्ट

IT Raid : आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी के साथ ही सभी से पूछताछ कर रिपोर्ट तैयार करने में जुटे हुए है। (IT raid at former minister) इसे अंतिम रूप देने के बाद विभाग के डीजी को भेजा जाएगा। साथ ही सभी ठिकानों में जांच पूरी करने के बाद अंतिम बयान देने और दस्तावेजी साक्ष्य देने एक मौका दिया जाएगा।

Home / Raipur / आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई मेें बड़ा खुलासा, पूर्व मंत्री एवं कारोबारियों के ठिकानों से मिले करोड़ों के लेनदेन… बैंक खातों से खुला राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो