scriptElections Result 2024: किसे मिलेगी सांसद की कुर्सी? 4 जून का बेसब्री से इंतजार, उम्मीदवारों के दिल की बढ़ी धक-धक | Elections Result 2024: Who will get the seat of MP? Eagerly waiting for June 4, the heartbeat of the candidates increased | Patrika News
रायपुर

Elections Result 2024: किसे मिलेगी सांसद की कुर्सी? 4 जून का बेसब्री से इंतजार, उम्मीदवारों के दिल की बढ़ी धक-धक

अब 4 जून को तय होगा कि जीत का सहारा किसके सिर बंधेगा। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों के स्ट्रांग रूम में ईवीएम को रखा गया है।

रायपुरMay 13, 2024 / 11:14 am

Kanakdurga jha

lok sabha election result 2024 chhattisgarh lok sabha election result 2024
Lok Sabha Elections Result 2024: छत्तीसगढ़ में तीनों चरण का चुनाव होने के बाद प्रत्याशी का भाग्य स्ट्रांग रूम में कैद हो गया है। अब 4 जून को तय होगा कि जीत का सहारा किसके सिर बंधेगा। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों के स्ट्रांग रूम में ईवीएम को रखा गया है। इसकी सुरक्षा के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा राजनीतिक दल के सदस्य भी इसकी पहरेदारी कर रहे हैं। इसके लिए प्रत्याशियों ने बकायदा कार्यकर्ताओं की अलग टीम तैयार कर रखी है।
राजधानी के सेजबहार इंजीनियरिंग कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को रखा गया है। यहां हर गतिविधियों की नजर सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही है। इसके अलावा कांग्रेस स्ट्रांग रूम के बाहर अपने कार्यकर्ताओं को तैनात किया है। वो स्ट्रांग रूम में आने-जाने वालों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। कांग्रेस से लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने बताया कि स्ट्रांग रूम पर नजर रखने के लिए टीम को तैनात किया गया है। ये कार्यकर्ता अलग-अलग पॉली में स्ट्रांग रूम के बाहर रहते हैं। इसके अलावा कांग्रेस-भाजपा के वॉर रूम से भी हर जिले से फीडबैक लिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Income Tax Raid: टैक्स चोरी पर हुई बड़ी कार्रवाई, तीनों कारोबारियों के ठिकानों से वसूले 4 करोड़ से ज्यादा रुपए

बूथ रिपोर्ट की समीक्षा शुरू

चुनाव के बाद कांग्रेस-भाजपा दोनों बूथ रिपोर्ट की समीक्षा करना शुरू कर दी है। हर कार्यकर्ता से रिपोर्ट लेकर मतदान का हिसाब-किताब किया जा रहा है। इसके आधार पर जीत-हार का आंकलन भी हो रहा है। कांग्रेस-भाजपा के प्रत्याशी इसकी बैठक लेकर एक दौर की समीक्षा पूरी कर ली है। इसके आधार पर एक रिपोर्ट बनाकर पार्टी को भी भेज दी है।
मतगणना के लिए भी तैयारी शुरू: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने मतगणना की तैयारी भी तेज कर दी है। इसके लिए मतगणना काम में लगे कर्मचारियों को प्रशिक्षण देकर तैयार किया जाएगा। सभी लोकसभा सीटों में मतगणना के लिए 14 टेबल लेंगे। इसके अलावा अतिरिक्त टेबल की भी व्यवस्था की जा रही है। हर टेबल में एक गणना पर्यवेक्षक, एक गणना सहायक और एक माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात रहेंगे।

Hindi News/ Raipur / Elections Result 2024: किसे मिलेगी सांसद की कुर्सी? 4 जून का बेसब्री से इंतजार, उम्मीदवारों के दिल की बढ़ी धक-धक

ट्रेंडिंग वीडियो