scriptसरकारी जमीन को निजी बताकर आधा करोड़ का किया सौदा, ग्राहक फ़साने के तरीके जान रह जाएंगे हैरान | Fraud case news, property sell Fraud,Government property,CG Police | Patrika News

सरकारी जमीन को निजी बताकर आधा करोड़ का किया सौदा, ग्राहक फ़साने के तरीके जान रह जाएंगे हैरान

locationरायपुरPublished: Aug 11, 2019 11:08:47 pm

Submitted by:

CG Desk

धमतरी मुख्य मार्ग से लगी सरकारी जमीन को निजी बताकर धोखाधड़ी

Fraud News

सरकारी जमीन को निजी बताकर आधा करोड़ का किया सौदा, ग्राहक फ़साने के तरीके जान रह जाएंगे हैरान

रायपुर। प्रदेश में ठगी का कारोबार चरम पर है। एक ताजा मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी से सामने आया है। सरकारी जमीन को प्राइवेट बताकर करोड़ो में खपाने का मामला उजागर हुआ है।सौदा करके धोखाधड़ी करने वाले को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है।लेकिन अभी भी ठगी गैंग के कुछ आरोपी फरार है।अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
सरकारी जमीन को अपना बताकर आधा करोड़ रुपए से अधिक का धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों ने एक नकली खरीदार को खड़ा करके मूल खरीदार को अधिक राशि में जमीन बेच दिया था। रकम लेने के बाद रजिस्ट्री भी नहीं कराई थी।
पुलिस के मुताबिक वर्ष 2018 में देवपुरी निवासी राजीव मंडल ने धमतरी में किशोर कुंडला और उसके बेटे विकास राव कुंडला के जरिए गुजरात के पोपट मिहिर से जमीन का सौदा किया था। जमीन धमतरी के मुख्य रोड से लगा हुआ था। उस समय किशोर और उसके बेटे विकास ने सड़क किनारे की सरकारी जमीन को पोपट का निजी जमीन बताया था, जबकि उनकी जमीन दूसरे स्थान पर थी।
दूसरा खरीदार खड़ा कर दिया था झांसा
जमीन देखने के बाद राजीव उसे कम कीमत में खरीद रहा था। यह देखकर किशोर, विकास और पोपट ने मिलकर एक नकली खरीदार प्रशांत चौबे को खड़ा किया और राजीव के सामने बताया कि प्रशांत यह जमीन 50 लाख रुपए में खरीद रहा है। यह काफी कीमती जमीन है।
राजीव उनके झांसे में आ गया और उस जमीन को 52 लाख रुपए में खरीद लिया। पैसा देने के बाद भी आरोपियों ने जब तय समय में जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई, तो राजीव को शक हुआ। उसने जमीन की जानकारी ली, तो वह जमीन सरकारी निकली। इसकी शिकायत पीडि़त ने कोतवाली थाने में की। पुलिस ने किशोर और विकास को पहले ही पकड़ लिया था। आरोपियों ने जमानत ले लिया। मुख्य आरोपी पोपट और प्रशांत फरार थे। पुलिस ने पोपट को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो