scriptनौकरी के नाम पर ठगीः रेलवे यूनियन के नेता और कुछ अफसरों पर संदेह, कॉल डिटेल्स से होगा खुलासा | Fraud name of job doubt railway union leader some officers call detail | Patrika News

नौकरी के नाम पर ठगीः रेलवे यूनियन के नेता और कुछ अफसरों पर संदेह, कॉल डिटेल्स से होगा खुलासा

locationरायपुरPublished: Dec 17, 2020 11:20:25 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों रुपए लेन-देन के मामले का पर्दाफाश होने से जहां रेलवे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

fraud

नानाखेड़ा सी-21 माल में संचालित लाइफ टाइम स्टॉक मार्केटिंग चिटफंड का दफ्तर तीन दिन से बंद, निवेश करने वाले लोग रुपए डूबने की आशंका के चलते नानाखेड़ा थाने पहुंचे

रायपुर. रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों रुपए लेन-देन के मामले का पर्दाफाश होने से जहां रेलवे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर डीडीनगर पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को रिमांड में लिए बगैर बुधवार को कोर्ट पेश किया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। जबकि पुलिस अधिकारियों का कहना मामला काफी गंभीर है।

पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि एक और सरगना शामिल है, जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपियों का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है। कॉल डिटेल्स से रेलवे यूनियन के नेताओं और रेलवे के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सकता है। जांच की जा रही है।

डीडीनमा पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी कृष्ण कुमार साहू, संतोष कुमार पाल और लुवेस कुमार साहू के पास भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ का लेटर पैड बड़ी मात्रा में जब्त किया गया है। पूछताछ में यह सामने आया है कि इसी लेटर पैड के माध्यम से आरोपियों का गिरोह युवाओं को यह कहकर झांसे में लेते थे कि पहले रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ का जितने लोग सदस्य बनेंगे, उन्हें सबसे पहले नौकरी मिलेगी। इसके एवज में प्रति व्यक्ति 2-2 लाख रुपए जमा कराते थे।

रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर आरोपियों की रेलवे यूनियन के कुछ नेताओं और रेलवे के अमले से गहरी मिलीभगत हो सकती है। आरोपियों की बातें किन-किन रेलवे महकमे के अमले से होती थी, उसकी जांच के लिए कॉल डिटेल्स निकवाई जा रही है। पकड़े गए तीन आरोपियों के अलावा एक अन्य व्यक्ति का भी पूछताछ में खुलासा हुआ है, जो फरार है। पुलिस उसकी तलाश करने की बात कह रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो