script

1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को भी लगेगा कोरोना वायरस टीका

locationरायपुरPublished: Apr 19, 2021 08:32:29 pm

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार का बड़ा फैसला
छत्तीसगढ़ में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 66 प्रतिशत लोगों को लग चुकी पहली डोज
कोविड 19 वैक्सीनेशन में छत्तीसगढ़ का भारत में सातवां स्थान

1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को भी लगेगा कोरोना वायरस टीका

1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को भी लगेगा कोरोना वायरस टीका

रायपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में पूरा देश है। इस बीच, एक अच्छी खबर आई है। पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने ऐलान किया है कि 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को भी कोविड-19 का टीका लग सकेगा। दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में ज्यादा संख्या में युवाओं के आने पर 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्ति को टीका लगवाने की छूट मिलने की मांग उठ रही थी। आखिरकार पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने सोमवार को मीटिंग में इस दिशा में मंथन के बाद बड़ा निर्णय लिया।

55+ वर्ष वाले कोरोना पॉजिटिव मिले तो तुरंत हॉस्पिटल में करेंगे भर्ती
वहीं, छत्तीसगढ़ से भी एक अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ कोविड 19 वैक्सीनेशन में पूरे देश में सातवें स्थान पर है। छत्तीसगढ़ में कुल जनसंख्या के 15.17 प्रतिशत लोगों को यानी 44 लाख 49 हजार से अधिक को वैक्सीन का पहला डोज दिया जा चुका है। राष्ट्रीय औसत 7.79 प्रतिशत है। केन्द्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप, अंडमान निकोबार, लदाख के साथ राज्यों में सिक्किम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश ही छत्तीसगढ़ से आगे हैं।
ये भी पढ़ें…रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए सरकार एक्शन में
छत्तीसगढ़ में 18 अप्रैल तक की स्थिति में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 66 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। इसके अलावा 88 प्रतिशत हैल्थ केयर वर्कर और 91 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर को भी वैक्सीन की पहली डोज दी गई है।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ में जलवायु परिवर्तन का सबसे ज्यादा खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो