1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को भी लगेगा कोरोना वायरस टीका

  • पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार का बड़ा फैसला
  • छत्तीसगढ़ में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 66 प्रतिशत लोगों को लग चुकी पहली डोज
  • कोविड 19 वैक्सीनेशन में छत्तीसगढ़ का भारत में सातवां स्थान

By: Anupam Rajvaidya

Published: 19 Apr 2021, 08:32 PM IST

रायपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में पूरा देश है। इस बीच, एक अच्छी खबर आई है। पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने ऐलान किया है कि 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को भी कोविड-19 का टीका लग सकेगा। दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में ज्यादा संख्या में युवाओं के आने पर 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्ति को टीका लगवाने की छूट मिलने की मांग उठ रही थी। आखिरकार पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने सोमवार को मीटिंग में इस दिशा में मंथन के बाद बड़ा निर्णय लिया।

ये भी पढ़ें...55+ वर्ष वाले कोरोना पॉजिटिव मिले तो तुरंत हॉस्पिटल में करेंगे भर्ती
वहीं, छत्तीसगढ़ से भी एक अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ कोविड 19 वैक्सीनेशन में पूरे देश में सातवें स्थान पर है। छत्तीसगढ़ में कुल जनसंख्या के 15.17 प्रतिशत लोगों को यानी 44 लाख 49 हजार से अधिक को वैक्सीन का पहला डोज दिया जा चुका है। राष्ट्रीय औसत 7.79 प्रतिशत है। केन्द्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप, अंडमान निकोबार, लदाख के साथ राज्यों में सिक्किम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश ही छत्तीसगढ़ से आगे हैं।
ये भी पढ़ें... रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए सरकार एक्शन में
छत्तीसगढ़ में 18 अप्रैल तक की स्थिति में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 66 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। इसके अलावा 88 प्रतिशत हैल्थ केयर वर्कर और 91 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर को भी वैक्सीन की पहली डोज दी गई है।
ये भी पढ़ें...छत्तीसगढ़ में जलवायु परिवर्तन का सबसे ज्यादा खतरा

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned