scriptHealth Tips: नहाने के दौरान न करें ये गलतियां वरना चेहरे पर हो सकती है ये समस्या | Health Tips: Avoid these mistakes during bath | Patrika News

Health Tips: नहाने के दौरान न करें ये गलतियां वरना चेहरे पर हो सकती है ये समस्या

locationरायपुरPublished: Oct 23, 2021 11:52:08 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Health Tips: चेहरे पर पिंपल्स होना आम बात है लेकिन जब हमेशा ही आपके चेहरे पर पिंपल्स या छोटे- छोटे दाने यानी फुंसी होने लग जाए, तो परेशानी होने लगती है।

ealth Benefits

Health Tips: नहाने के दौरान न करें ये गलतियां वरना चेहरे पर हो सकती है ये समस्या

रायपुर. Health Tips: चेहरे पर पिंपल्स होना आम बात है लेकिन जब हमेशा ही आपके चेहरे पर पिंपल्स या छोटे- छोटे दाने यानी फुंसी होने लग जाए, तो परेशानी होने लगती है। ऑयली स्किन वाले लोगों के साथ सबसे ज्यादा यही परेशानी होती है। कभी-कभी ऐसा होता है कि स्किन केयर रूटीन ठीक से फॉलो करने के बाद भी पिंपल्स होने शुरू हो जाते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण होता है, जब हमारी स्किन केमिकल्स के संपर्क में आती है, तो भी चेहरे पर छोटे-छोटे लाल दाने निकल आते हैं।

नहाते वक्त चेहरे पर शैंपू या कंडीशनर लगना
जब हम नहाते हुए बालों में शैंपू या कंडीशनर लगाते हैं, तो कई बार हमारे गालों और माथे पर शैंपू और कंडीशनर लग जाता है। ऐसे में अगर स्किन सेंसटिव होती है, तो पिंपल्स होने की संभावना और भी बढ़ जाती है।

कैसे करें बचाव
जब भी बालों में शैंपू और कंडीशनर करें, तो याद रखें कि चेहरे पर कच्चा दूध या एलोवेरा जेल लगा लें, इससे आपके चेहरे पर एक पतली-सी लेयर बन जाएगी और चेहरे पर शैंपू और कंडीशनर लग जाने पर भी इसका असर आपकी स्किन पर नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: Health Tips: अगर आपकी आंखों में हो रही है ये दिक्कतें तो न करें इग्नोर वरना हो जाएगी मुश्किल

हेयर सीरम लगाते वक्त भी रखें ध्यान
जब भी आप हल्के गीले बालों में हेयर सीरम लगाते हैं, तो आपके बालों या माथे पर भी सीरम लग जाता है, जिससे पिंपल्स की समस्या हो सकती है। ऐसे में सीरम लगाते हुए आपको सारे बाल पीछे करके सीरम लगाना चाहिए, जिससे कि बालों में लगा सीरम चेहरे पर न लग पाए। आप सीरम लगाने से पहले चेहरे पर कोई क्रीम लगा लें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो