scriptलॉकडाउन में शराब की होम डिलीवरी को लेकर आबकारी मंत्री ने दिया बड़ा बयान | Home delivery of alcohol start from Monday amid Lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में शराब की होम डिलीवरी को लेकर आबकारी मंत्री ने दिया बड़ा बयान

locationरायपुरPublished: May 08, 2021 09:21:12 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में शराब के स्थान पर अन्य जहरीले नशीले पदार्थ का सेवन करने से लोगों की मौतों को देखते हुए आबकारी मंत्री कवासी लकमा (Excise Minister Kawasi Lakhma) ने बयान जारी किया है कि शराब की होम डिलवरी सुविधा शुरू की जाएगी।

home_delivery_of_alcohol.jpg

लॉकडाउन में शराब की होम डिलीवरी को लेकर आबकारी मंत्री ने दिया बयान

रायपुर. राजधानी समेत छत्तीसगढ़ में शराब के स्थान पर अन्य जहरीले नशीले पदार्थ का सेवन करने से लोगों की मौतें हो रही है। इसे देखते हुए आबकारी मंत्री कवासी लकमा (Excise Minister Kawasi Lakhma) ने बयान जारी किया है कि सोमवार से शराब की होम डिलीवरी (Home Delivery of Alcohol) सुविधा शुरू की जाएगी। रायपुर में 9 अप्रैल से शराब दुकानें बंद हैं। अन्य जिलों में 5 अप्रैल से शराब दुकानें नहीं खुली हैं। इसी का फायदा शराब तस्कर जमकर उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शराब की जगह पी गए होम्योपैथिक कफ सिरप, 9 की मौत, 4 गंभीर

प्रदेश भर में अवैध शराब तस्करी (Liquor smuggling) के मामले भी प्रकाश में आ रहे हैं। इससे शासन को राजस्व की भी क्षति के साथ जन हानि भी हो रही है। बतादें कि शुरूआत में राजधानी के चार शराब दुकानों से होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की जाएगी। होम डिलीवरी के लिए पूर्व में तय चार्ज के मुताबिक ही लिया जाएगा। पहले ही सरकार ने इसके लिए लिमिट तय कर दी है।

यह भी पढ़ें: शराब नहीं मिलने पर स्प्रीट पीने से दो की मौत, दो की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

इधर, अधिकारियों का मानना है कि Lockdown में लगातार अवैध शराब तस्कारी के मामले भी प्रकाश में आ रहे हैं। इससे शासन को राजस्व की भी क्षति हो रही है। इस संबंध जल्द ही कलेक्टर के पास आबकारी विभाग से प्रस्ताव भेजा जाएगा। जिसके बाद सुविधा शुरू हो जाएगी। यह जानकारी एडीओ इकबाल खान ने पत्रिका को दी। उन्होंने बताया कि Lockdown के बाद पुलिस और आबकारी विभाग के द्वारा दर्जन भर से ज्यादा प्रकरण बनाए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो